Yogi

शिवभक्तों को श्री काशी विश्वनाथ के सुगम दर्शन के लिए योगी सरकार ने की पुख्ता तैयारी

109 0

वाराणसी। नव्य-भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath) विस्तारीकरण के बाद पहली बार सावन दो महीने तक रहेगा। सावन के प्रथम सोमवार से पहले ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर वाराणसी में सारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है, जिससे शिवभक्तों को बाबा के सुगम दर्शन का अवसर प्राप्त हो सके।

शिव भक्तों की भीड़ को देखते हुए योगी सरकार की ओर से विश्वनाथ धाम (Shri Kashi Vishwanath) में सुरक्षा और सुविधा के बेहतर इंतज़ाम किये गये हैं। अधिकारियों के अनुसार श्रद्धालुओं को इस बार आधे घंटे के भीतर ही बाबा के दर्शन कराने की तैयारी है। बुजुर्गों दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क ई-रिक्शा और व्हील चेयर का इंतज़ाम होगा। कतारबद्ध होकर दर्शन के लिए बैरिकेडिंग लगाई गई है। मंदिर प्रशासन ने भक्तों के लिए चिकित्सीय सुविधा के भी इंतज़ाम किये गये हैं।

काशी में आस्था का जनसैलाब उमड़ने की संभावना को देखते हुए योगी सरकार ने भक्तों के सुगम दर्शन, सुविधा और सुरक्षा के लिए ख़ास इंतजाम किये हैं। श्री काशी विश्वनाथ धाम (Shri Kashi Vishwanath) के एसडीएम शम्भू शरण ने बताया कि धाम में आने वाले भक्तों को 30 मिनट में दर्शन कराने का प्रयास होगा।

जल्द समाप्त होगी भारतवासियों की 500 साल की प्रतीक्षा

श्रद्धालुओं के लिए रेड कार्पेट बिछाकर पुष्प वर्षा किया जाएगा। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम (Shri Kashi Vishwanath) में पहुंचते ही कई जगहों पर लगी बड़ी एलईडी टीवी से बाबा के दर्शन का सजीव प्रसारण होता रहेगा। इसके अलावा भक्तों के लिए पीने का पानी, पंखा कूलर आदि का इंतजाम भी किया गया है। साथ ही बरसात से बचाव के भी उपाय किये गए हैं।

एसडीएम ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए 5 जगहों पर चिकित्सा की व्यवस्था रहेगी। मैदागिन और गोदौलिया पर बुज़ुर्गों के लिए ई-रिक्शा और व्हीलचेयर का निःशुल्क इंतज़ाम रहेगा। मंदिर प्रशासन ने लोगों से धाम और क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त रखने की अपील की है।

Related Post

President Draupadi Murmu

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का लखनऊ में हुआ भव्य नागरिक अभिनंदन

Posted by - February 12, 2023 0
लखनऊ। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) के प्रथम लखनऊ आगमन पर रविवार को लोकभवन के ऑडिटोरियम में भव्य नागरिक…
CM Yogi

सीएम बोले, हमारी सरकार ने साहूकारों के कर्ज से पटरी व्यवसायियों को दिलायी मुक्ति

Posted by - October 19, 2023 0
अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पिछले साढ़े नौ वर्षों में परिवर्तन और विकास की नई ऊंचाइयों को…
cm yogi

सच्चे अर्थों में ‘भारत रत्न’ थे डॉ. भीमराव आंबेडकर: सीएम योगी

Posted by - December 6, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक ने डॉ. भीमराव आंबेडकर…
CM Yogi

प्रयागराज कुंभ में श्रद्धालुओं के लिए बड़ा उपहार होगा गंगा एक्सप्रेस-वे, तेज कराएं काम: सीएम योगी

Posted by - November 17, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को प्रदेश में एक्सप्रेसवेज निर्माण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए प्रदेश…