सोमवार को जरूर करें यह काम, नहीं होगी धन-धान्य की कमी

230 0

आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म परंपराओं में सोमवार का दिन भगवान शिव (Lord Shiva) की भक्ति को समर्पित माना जाता है. ऐसे में शिव भक्ति हर रोज, हर पल ही शुभ कही जाती है लेकिन सोमवार के दिन ही शिव पूजा का ज्यादा महत्व है और सोमवार को शिव पूजा करने के बहुत लाभ होते हैं. कहते हैं इस दिन आप भी कुछ विशेष काम करके भगवान शिव को खुश कर सकते हैं और उनसे जो चाहे प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं करना क्या है.

1. कहते हैं सोमवार को भगवान शिव (Lord Shiva) का दिन होता है और अगर सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया जाए तो अकाल मृत्यु के भय से छुटकारा मिलता है और कठिन से कठिन समस्याएं भी सुलझ जाती हैं.

2. अगर आप भगवान शिव (Lord Shiva) से बहुत कुछ चाहते हैं तो सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और गरीब लोगों को दान दें.

3. अगर आपके विवाह में अड़चन आ रही है तो शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध चढ़ाएं क्योंकि ऐसा करने से जल्द ही आपकी शादी जल्दी हो जाएगी.

4. आप चाहे तो सोमवार को शिव मंदिर में जल अभिषेक करें, काले तिल शिव को अर्पण करें और इसके बाद किसी नदी या तालाब किनारे जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिला दें. इससे धन मिलेगा.

5. अगर आप सब कुछ पाना चाहते हैं तो सोमवार की सुबह भगवान शिव (Lord Shiva) को नमस्कार करें और कोई अनाज पक्षियों को खिलाएं और भोजन करने से पहले कुछ अंश पक्षियों के लिए डाल दें. इसी के साथ ही गर्मियों में पक्षियों के लिए पेयजल की व्यवस्था करें इससे आपको वह सब मिलेगा जो आप चाहेंगे.

6. अगर आप चाहते हैं कि आपका व्यापार सफल हो और नौकरी में प्रमोशन मिले तो शिवलिंग पर बिल्वपत्र और जल चढ़ाएं इससे लाभ होगा.

Related Post