CM Dhami

उत्तराखंड की बारानी कृषि परियोजना को मिली मंजूरी, सीएम धामी ने दी जानकारी

15 0

देहारादून। उत्तराखंड की बारानी कृषि परियोजना (Rainfed Agriculture Project) को मंजूरी मिली गई है। इस संबंध में राज्य के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने एक्स पर एक पोस्ट में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 1148 करोड़ रुपए की लागत वाली इस योजना की अवधि 6 साल होगी।

मुख्‍यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड जलवायु अनुकूल बारानी कृषि परियोजना (Rainfed Agriculture Project) के तहत कृषकों की आय में वृद्धि करने, फसलों की उत्पादकता में वृद्धि, वृक्षारोपण एवं मृदा अपरदन रोकथाम जैसे विभिन्न कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 1148 करोड़ रुपए की लागत वाली इस योजना की अवधि 2024 से 2030 तक होगी।

उन्होंने बताया कि साथ ही राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में उच्च मूल्य फसल उत्पादन के कृषि कलस्टरों एवं एग्री बिजनेस ग्रोथ सेंटर की स्थापना भी की जाएगी। हमारी सरकार अन्नदाताओं के उत्थान हेतु संकल्पित होकर कार्य कर रही है।

पर्यावरण संरक्षण के लिए डिजिटल डिपॉजिट रिफन्ड सिस्टम का शुभारंभ महत्वपूर्ण कदम: मुख्यमंत्री

एक अन्य पोस्ट में धामी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट ने आज ‘एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड’ के विस्तार को मंजूरी दी है ताकि अधिक कृषि परियोजनाओं का समर्थन किया जा सके और कृषि उत्पादकता को बढ़ावा दिया जा सके।

Related Post

Shubendu Adhikari

शुभेंदु का बड़ा आरोप- ममता ने छिपाई जानकारी, रद्द हो नामांकन

Posted by - March 15, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata  Banerjee) के खिलाफ…
CM Vishnudev Sai

सीएम साय से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने की मुलाकात

Posted by - May 2, 2024 0
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM…