CM Dhami

उत्तराखंड में UCC लागू करने की कवायद तेज, कमेटी ने सीएम को सौंपी नियमावली

1 0

देहारादून। उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने समान नागरिक संहिता कानून (UCC) लागू करने की कवायद तेज कर दी है। यूसीसी नियम एवं कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष ने शुक्रवार को देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) को अंतिम रिपोर्ट सौंपी। सीएम धामी ने कहा कि समान नागरिक संहिता (UCC) की नियमावली तैयार हो गई है और शीघ्र ही कानून लागू होगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने चुनाव से पहले वादा किया था की सरकार बनाने के बाद हम यूसीसी लाएंगे। 7 फरवरी 2024 को यह विधेयक पास हो गया और 12 मार्च 2024 माननीय राष्ट्रपति महोदय की स्वीकृति के बाद यह पारित हो गया।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने आगे कहा, ‘पारित होने के बाद यह सवाल था की यह कानून लागू कैसे होगा। इसके लिए हमने पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघन सिंह की अध्यक्षता में समिति बनाई। जिसमें विद्यार्थियों, कई लोगों ने काम किया। जल्द ही कैबिनेट बैठक बुला कर हम इस पर फैसला लेंगे। यह कानून सबके लिए हैं। उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन जायेगा जहां UCC लागू होगा।’

धामी का हरियाणा में जोरदार स्वागत, भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए जयकारे

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि आज 18 अक्टूबर को यह नियमावली मिल गई हैं। इसमे 4 मुख्य बातें हैं जिसमे शादी, लिव इन रिलेशन उसका पंजीकरण, एडॉप्शन।

Related Post

संजय राउत

नागरिकता संशोधन बिल : संजय राउत बोले- लोकसभा में जो हुआ वह राज्यसभा में भूल जाइए

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में समर्थन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउन ने मंगलवार को बयान देकर…
CM Dhami

सीएम धामी को दिया मूर्ति स्थापना कार्यक्रम का निमंत्रण

Posted by - May 10, 2023 0
हरिद्वार। पावन धाम आश्रम की संचालक गीता भवन ट्रस्ट सोसाइटी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी…