CM Nayab Singh

हरियाणा के मुख्यमंत्री से त्रिनिदाद एवं टोबैगो के मंत्री ने की मुलाकात

86 0

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह (CM Nayab Singh) से आज उनके आवास संत कबीर कुटीर पर त्रिनिदाद एवं टोबैगो गणराज्य की अटॉर्नी जनरल एवं विधिक मामलों की मंत्री रेणुका सग्राम सिंह सूकलाल ने मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा के साथ द्विपक्षीय समझौतों पर भी चर्चा की गई।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री (CM Nayab Singh) ने कहा कि दोनों हितधारक आपसी सहयोग से काम करें, जिससे हरियाणा और त्रिनिदाद एवं टोबैगो के मध्य व्यापारिक संबंधों को और मजबूती मिल सके।

उन्होंने हैफेड के अध्यक्ष को सलाह देते हुए कहा कि हैफेड राज्य का एक शीर्ष सहकारी संघ है, इसलिए हैफेड ऐसे अवसरों की तलाश करें, जहां राज्य के किसान हैफेड के माध्यम से विभिन्न देशों में अपनी उपज बेचकर लाभान्वित हो सकें।

विकसित भारत के सपने की नींव के कर्णधार हैं युवा: सीएम नायब

उल्लेखनीय है कि जून, 2024 के अंतिम सप्ताह में हैफेड के अध्यक्ष कैलाश भगत के नेतृत्व में हरियाणा सरकार की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल त्रिनिदाद एवं टोबैगो के दौरे पर गया था, जिसका उद्देश्य त्रिनिदाद एवं टोबैगो तथा अन्य कैरेबियाई देशों में व्यापार के अवसरों की संभावनाओं का पता लगाना है। आज की यह मुलाकात उसी कड़ी का एक भाग है।

बैठक के दौरान हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत, ओमान के उद्योगपति मोनीश बहल और हैफेड के जीएम डॉ.अरुण कुमार आहूजा मौजूद रहे।

Related Post

Prasoon Joshi

गीतकार प्रसून जोशी बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर

Posted by - November 26, 2022 0
देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने प्रख्यात कवि, लेखक एवं गीतकार (पद्मश्री) प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) को राज्य का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त…
Girl students met CM Dhami

छात्राओं ने देखी विधानसभा की कार्यवाही, मुख्यमंत्री धामी से की भेंट

Posted by - February 28, 2024 0
देहरादून। महादेवी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (एम.आई.टी.) की छात्राओं ने बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही को देखा। इस दौरान छात्र छात्राओं…
सार्वजनिक शौचालय की यांत्रिकृति सफाई

सार्वजनिक शौचालय की यांत्रिकृति सफाई कार्य का प्रमुख सचिव ने किया निरीक्षण

Posted by - December 4, 2019 0
लखनऊ। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने बीते दो अक्टूबर को यांत्रीकृत सफाई मशीन को हरी…