त्वचा से डेड सेल दूर करता है ये स्क्रब, मिलेगा निखार

39 0

थकान, सिरदर्द की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम झट से कॉफी (Coffee) का सेवन कर लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि यह आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सी़डेंट गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को निखारने के साथ-साथ ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करता है।

कॉफी (Coffee) एक अच्छा स्क्रब  (Scrub) के तौर में भी काम करता है। यह त्वचा से सभी गंदगी और डेड सेल्स को साफ करने के साथ-साथ सेल्स का दोबारा निर्माण करने में मदद करता है। स्क्रबिंग न केवल आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करता है बल्कि यह चेहरे पर कसाव भी लाता है।  जिससे आपको ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ दाग धब्बों से भी छुटकारा मिलता है। जानिए कैसे कॉफी स्क्रब का करें इस्तेमाल।

  • 2 बड़े चम्मच कॉफी
  • 1 बड़ा चम्मच दानेदार चीनी
  • 1 चम्मच जैतून का तेल​

तरीका

एक कांच की कटोरी में सभी सामग्री को डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। इसे एक एयर चाइच कंटेनर में भरकर रख लें। इसका इस्तेमाल शॉवर के दौरान करें। इसके लिए अपने चेहरे और शरीर पर इस कॉफी के स्क्रब को अच्छी तरह से लगा लें। हल्के हाथों से थोड़ा रहड़ने के बाद अच्छी तरह से नहा लें। सप्ताह में कम से कम एक बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Post

Smriti Irani

पश्चिम बंगाल : ‘जयश्री राम’ के नारे के साथ स्मृति की चुनौती

Posted by - March 12, 2021 0
पश्चिम बंगाल ।  नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के नामांकन दाखिल करने से पहले हुई रैली में केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी (Smriti…
PM MODI

PM मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को दी श्रद्धांजलि

Posted by - March 23, 2021 0
नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  ने मंगलवार को ट्वीट कर स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को…