Site icon News Ganj

शादी की शॉपिंग के लिए बेस्ट है ये मार्केट

शादी (Wedding ) हो या कोई त्यौहार लड़कियां शॉपिंग के बिना नहीं रह सकती है और खुद की शादी हो तो स्टाइलिश व ट्रैंडी कपड़े लेना तो बनता ही है. सभी लड़कियां अपनी शादी के दिन खूबसूरत दिखना चाहती है. इसके लिए वे शॉपिंग भी खूब करती हैं, ऐसे में दिल्ली शहर जाकर अपनी शादी की शॉपिंग ((Wedding Shopping)करें क्योंकि यहां कई ऐसी मार्केट्स हैं जहां कम दाम में खूबसूरत लंहगे मिल जाएंगे। अगर आप की भी शादी होने वाली है तो चलिए जानिए दिल्ली की इन मार्किट्स के बारे में.

# चांदनी चौक : दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट यानी चांदनी चौक. यहां आपको शादी से रिलेटेड हर सामान आसानी से मिल जाएगा. यह दिल्ली की सबसे बड़ा मार्केट है. इसके अंदर इतनी सारे अलग-अलग बाजार हैं कि आप घूमते-घूमते थक जाएंगे. यहां हर रेट पर अपनी मनपसंद चीज मिल जाएगी.

# करोल बाग : चांदनी चैक के बाद करोलबाग भी शादी शॉपिंग के लिए अच्छी मार्केट मानी जाती है. डिजाइनर और लेटेस्ट फैशन के यदि आप शौकिन हैं तो इस मार्केट का रूख ज़रूर करें. इस मार्किट में भी अपने बजट में ब्राइडल लंहगे मिल जाएंगे. इसके अलावा मीना बाजार और अनारकली स्टोर में भी हैवी सूट, साड़ी की कलैक्शन मिल जाएगी

# कमलानगर : दिल्ली के नार्थ कैम्पस के पास स्थित कमलानगर मार्केट भी शादी की शॉपिंग के लिए अच्छी मार्केट कही जा सकती है. इस मार्केट में दूल्हे और दूल्हन के लिए साडी, लहंगा, शरारा, शेरवानी, कोट, ब्लेजर आदि सब अवेलेबल है. इतना ही नही यहां कॉस्मैटिक की भी काफी अच्छी वैरायटी आपको मिल जाएगी.

# एम ब्लॉक जीके : ग्रेटर कैलाश पार्ट वन की यह मार्केट एलीट क्लास का मार्केट कहलाता है. बड़े ब्रैंडेड शोरूम के साथ-साथ यहां की स्ट्रीट मार्केट भी लाजवाब है. आपको यहां हेयरपिंस से लेकर हाई एंड फैशन क्लॉथ तक से जुड़ी सभी चीजें आसानी से मिल जाएंगी.

# लाजपत नगर : दिल्ली के लाजपत नगर में शादी की कलैक्शन के अलावा घर डेकोरेशन के लिए भी सामान मिल जाएंगे। इसे दिल्ली की सबसे सस्ती मार्किट कहा जाता है।

Exit mobile version