CM Dhami

सीएम धामी का ब्रिटेन दौरे का तीसरा दिन, 3 हजार करोड़ का हुआ एमओयू

180 0

देहारादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने ब्रिटेन दौरे के तीसरे दिन भी 250 विदेशी निवेशकों के साथ बैठक की। आज तीसरे दिन उत्तराखंड सरकार ने कंपनियों के साथ 03 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया।

गुरुवार को लंदन में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की उपस्थिति में दो कंपनियों के साथ 3 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए। इसमें आगर टेक्नोलॉजी के साथ 2 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया गया।

आगर टेक्नोलॉजी ने उत्तराखंड में लिथियम बैटरी प्लांट्स में निवेश करने की सहमति जताई है। इसी क्रम में आज फ़िरा बार्सिलोना के साथ 01 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया गया। फ़िरा बार्सिलोना यूरोप का प्रतिष्ठित ग्रुप है जो कि कन्वेंशन सेंटर और इवेंट्स मैनेजमेंट में काम करती है। ये विश्वस्तरीय बिजनेस फेयर कराने की दक्षता रखते हैं।

सीएम धामी की मौजूदगी में 4800 करोड़ के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए

इसके अतिरिक्त इज माई ट्रिप के साथ भी दो एमओयू किए गए। इसमें राज्य समर्थित ओटीए (ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर) बनाए जाने और पर्यटन के लिए विश्व में उत्तराखंड का प्रमोशन करने पर इज माई ट्रिप ने सहमति दी। इससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

इस दौरान सचिव मुख्यमंत्री डॉ. आर मीनाक्षी सुंदरम, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा समेत प्रतिनिधि मंडल के अन्य पदाधिकारी और निवेशक मौजूद रहे।

Related Post

Congress

चुनाव से पहले कांग्रेस आलाकमान ने इन दोनों को दी बड़ी जिम्मेदारी

Posted by - July 12, 2022 0
रायपुर: हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कमर कसना शुरू कर दिया है। हिमाचल प्रदेश और गुजरात…
shivling

ज्ञानवापी परिसर में मिला शिवलिंग 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक, विहिप का दावा

Posted by - May 21, 2022 0
नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के प्रमुख आलोक कुमार ने शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले में सुप्रीम…
टेलीफोन पर गैर कोविड-19 मरीजों का इलाज

एम्स के डॉक्टर टेलीफोन पर करेंगे गैर कोविड-19 मरीजों का इलाज

Posted by - April 18, 2020 0
नई दिल्ली । कोरोना महामारी (कोविड-19) की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने टेलीफोन…