ये पांच फल आपको बनाएंगे बेहद खूबसूरत

32 0

अगर आप अपनी सुंदरता (Beautiful) का रखते है खास ख्याल तो हम आपके लिए नेचुरल चीजें बताने जा रहें जो आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगी। आज हम आपको घर में रखें फलों से फ्रूट फेस पैक (Fruit Face Packs) बनाना सिखाते हैं। आप फ्रूट फेस पैक के लिए इन फलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए बताते है कैसे करें फलों को पैक के लिए यूज़।

केले

आप पहले केले को अच्छी तरह मैश करें। फिर इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से धो दें। उसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धोएं। उसके बाद हल्के हाथों से फेस पोंछकर टोनर लगाएं। केले का फेस पैक स्किन के लिए टॉनिक का काम करता है और स्किन को हेल्दी और सुन्दर बनाता है।

सेब

सेब को अच्छे से पीस कर फेस पर 10-20 मिनट लगाकर रखें और उसके बाद गुनगुने पानी से धो लें। आप इसमें आटा या बेसन मिलाएं ताकि ये चेहरे पर चिपक सके। सेब स्किन को क्लीन करने के साथ-साथ महीन लाइन्स व फेस पर उभरी किसी भी तरह की सूजन भी कम करता है।

अनन्नास

पके हुए अनन्नास की स्लाइस या जूस फेस पर लगाएं और सूखने दें। उसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। अनन्नास स्किन पर फ्री रैडिकल्स को नियंत्रित करता है।

अंगूर

अंगूर को आधा-आधा काट कर फेस व गर्दन पर हल्के हाथों से रगड़ें। ये आप 20 मिनट करते रहें, फिर गुनगुने पानी से चेहरा पोंछ लें। अंगूर फेस पैक से झुर्रियां कम होती हैं।

मिक्स्ड पैक

1 पीच, 1 अंडे का स़फेद भाग या 1/4 कप कॉर्न स्टार्च और 8-10 पुदीने की पत्तियों को एक साथ ब्लेंडर में पीस लें। इस मिश्रण को फेस और गर्दन पर 20 मिनट लगाएं और धो दें। ये फेस पैक स्किन तरोताज़ा रखता।

Related Post

‘ज्योतिष के द्वारा व्यवसाय परामर्श करने से आप अपने जीवन में सही राह पकड़ सकते हैं’ – ज्योतिष ज्ञाता राकेश पेडीवाल

Posted by - March 31, 2020 0
एस्ट्रोलॉजी एक ऐसा ज्ञान हैं जो हमारे ग्रहो के चाल चलन को पढ़ कर आपको बता सकती है की जीवन…
नेट और जेएनयू

नेट और जेएनयू प्रवेश परीक्षाओं की आवेदन 30 अप्रैल तक तिथि बढ़ी

Posted by - March 30, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयाेग (यूजीसी) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा और जवाहरलाल…