AK Sharma

जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए ऊर्जा मंत्री के दखल से बिजली विभाग में मचा हड़कंप

150 0

जौनपुर। जनपद के सिन्हा रोड पर लगा 400 केवी का ट्रांसफार्मर शुक्रवार की शाम जल गया था । विभाग के पास ट्राली ट्रांसफार्मर मौजूद था जो दूसरे दिन शनिवार को दोपहर में लगाया गया। तेल खौला कर चार्ज करने में 5-6 घंटे का समय और लग गया जिसके बाद सायंकाल 7:00 बजे शनिवार को आपूर्ति शुरू हो पाई ।

26 घंटे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहने की शिकायत भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी और अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष अनुराग सिन्हा ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) से दुरभाष पर की और उन्हें उनके व्यक्तिगत नंबर पर व्हाट्सएप भी भेजा। हालांकि तब तक ट्राली ट्रांसफार्मर से आपूर्ति शुरू करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी लेकिन आपूर्ति आने के बाद जैसे ही ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) के कहने पर लखनऊ से विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों ने मेल करने और फोन आते ही स्थानीय स्तर पर पूरे विभाग में खलबली मच गई ।

जेई अभिषेक केशरवानी ने उच्च अधिकारियों को रात में ही मोबाइल ट्रांसफार्मर लगाने में हुई देरी पर अपनी सफाई देते हुए पत्र भेजा जिसमें उन्होंने बताया कि विभाग के पास कोई साधन तत्काल उपलब्ध नहीं था। वार्ड के सभासद औन मोहम्मद से उन्होंने अनुरोध करके नगर पंचायत का ट्रैक्टर भेजने को कहा लेकिन ठंड अधिक होने के कारण ड्राइवर जा चुका था।

सीएम योगी ने टेंट सिटी का लिया जायजा, अफसरों को दिया दिशा निर्देश

अगले दिन दोपहर 12:00 बजे जब ट्रैक्टर पहुंचा तब ही ट्राली ट्रांसफार्मर उसके जरिए रवाना किया गया। खाली ट्रांसफार्मर कई महीनों से उपयोग में नहीं होने के कारण विभाग को पहले उसका तेल खौलाना पड़ा और उसके बाद ही जाकर सायंकाल 7:00 बजे 200 से अधिक परिवारों की आपूर्ति बहाल हो पाई।

जिला मीडिया प्रभारी अनुराग सिन्हा ने बताया क्यों है देर रात तक ऊर्जा मंत्री के कैंप कार्यालय विद्युत बोर्ड और पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की तरफ से कई बार फोन आया और समस्या के निस्तारण के बाबत लगातार पूछा जाता रहा।

Related Post

CM Yogi

योगीराज में हुई पारदर्शिता का परिणाम है कि युवाओं का भविष्य ‘मंगल’ है

Posted by - December 5, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) की देन है कि नौकरियां सिर्फ और सिर्फ पात्रता और पारदर्शिता…
AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने सभी देशवासी एवं प्रदेशवासियों को दी नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई

Posted by - December 31, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने सभी देशवासी एवं प्रदेशवासियों को नववर्ष (New…
CM Yogi

लोकसभा चुनाव ‘स्वार्थ के परिवार’ बनाम ‘मोदी के परिवार’ के बीच: योगी

Posted by - April 2, 2024 0
बरेली/बदायूं/पीलीभीत। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दिलाने की अपील…