Rising Rajasthan

Rising Rajasthan: 638 करोड़ के हुए निवेश करार, 5 हजार को मिलेगा रोजगार

0 0

जयपुर। राइजिंग राजस्थान (Rising Rajasthan) इंवेस्टमेंट समिट को लेकर निवेशकों एवं उद्योगपतियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। राइजिंग राजस्थान समिट से पहले 8 नवंबर 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में जयपुर, जयपुर ग्रामीण एवं दूदू जिलों की जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जाएगा। मीट के सफल आयोजन के लिए संपूर्ण जिले के उद्यमियों से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (उत्तर) मुकेश कुमार मूंड अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा स्थित विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन भवन में औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा, झोटवाडा, जैतपुरा, कालाडेरा, मण्डा, आकेडा डूंगर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ जयपुर में निवेश के संबंध में चर्चा की गयी।

रीको द्वारा स्थापित औद्योगिक क्षेत्रों में इकाईयों स्थापित करने के रूझान के साथ उद्यमियों द्वारा अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट एवं रीको के अधिकारियों की उपस्थिति में लगभग 638 करोड़ का निवेश किये जाने के एमओयू हस्ताक्षरित किये गये जिनके द्वारा 2 वर्ष के अन्दर इकाई स्थापित कर लगभग 5000 व्यक्तियों को रोजगार देना प्रस्तावित किया गया है।

बैठक में औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा के अध्यक्ष जगदीश सोमानी, सचिव पुष्प कुमार स्वामी के साथ अन्य उद्यमियों ने द्वारा भाग लिया गया। रीको इकाई कार्यालय जयपुर (उत्तर) के अन्तर्गत आने वाले औद्योगिक क्षेत्रों के पदाधिकारियो द्वारा अवगत करवाया गया कि वर्तमान में औद्योगिक क्षेत्रों में लगभग 3500 इकाइयां कार्यरत है।

Related Post

sanjay raut

‘युद्ध जैसे हालात’, Covid-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए- संजय राउत

Posted by - April 19, 2021 0
ऩई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले दर्ज किए गए हैं। लगातार दूसरे दिन संक्रमण के…
Tauktae

Tauktae ने मचाई भारी तबाही

Posted by - May 18, 2021 0
मुंबई। अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते (Tauktae) ने गोवा, कर्नाटक, केरल , महाराष्ट्र और में भारी तबाही मचाई।…
पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइल

भारत ने दो पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइलों का किया सफल रात्रि-परीक्षण

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। भारत ने ओडिशा के तट से दो पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइलों का रात्रि-परीक्षण बुधवार को सफलतापूर्वक किया है। स्ट्रैटेजिक…