ये फल सेहत के लिए है रामबाण, जानें इसके जादुई फायदे

34 0

जैसे कि हम सब जानते है कि संतरा (Orange) में विटामिन सी (Vitamin C) होता है, लेकिन इसके अलावा संतरे में विटामिन ए और बी, कैल्शियम जैसे तमाम पौषिक तत्व पाए जाते है। संतरा का सेवन करने से इम्युनिटी पावर मजबूत होता है। संतरे के सेवन करने से क्या-क्या फायदें होते है।

संतरे में काफी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। इसके अलावा संतरे में प्रचुर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स भी होता है, जो इम्यून सिस्टम को स्ट्रॉग बनाता है। अगर आप सर्दी के मौसम से इसका सेवन करते है, तो आपकी इम्युनिटी पावर स्ट्रॉग होगी। साथ ही यह बीमारियों से लड़ने में सहायक भी होगी।

संतरे में एंटीऑक्सीडेंटस होने के कारण यह हमारे शरीर के ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करके रखता है। अगर आप बीपी के मरीज है, तो आप हर रोज एक संतरे का सेवन जरूर करें।

गर्मियों में ठंडक देता है खरबूजे का शेक

सर्दियों की शुरूआती दौर में अधिकतर लोगों को सर्दी, जुकाम और खांसी की शिकायत होती है। ऐसे में आपके लिए संतरे का सेवन रामबाण का काम करेंगा।

अगर आपको अल्सर की परेशानी है, तो आप हर रोज एक संतरा खाएं। संतरे में फाइबर होने के कारण यह पेट की समस्याओं के दूर करने में सहायक होता है। इसके सेवन से आपकी पेट की सभी परेशानिया छूमंतर हो जाएंगी।

Related Post

सोनिया गांधी

कांग्रेस शासित राज्यों में ‘टेस्ट, ट्रैक और वैक्सीनेशन पर फोकस’, सोनिया गांधी ने की मुख्यमंत्रियों संग मीटिंग

Posted by - April 10, 2021 0
नई दिल्ली। मीटिंग से पहले रणदीप सुरजेवाला और राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  दोनों ने वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार की…
amit shah

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: शुभेंदु के पक्ष में रोड शो करते हुए अमित शाह

Posted by - March 30, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है। इस चरण में नंदीग्राम हॉट…