Nayab Singh Saini

17 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ नायब सिंह सैनी

11 0

चंडीगढ़। हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) 17 अक्टूबर को शपथ लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम बड़े पदाधिकारी मौजूग होंगे। बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। सैनी का शपथग्रहण पंचकूला में होगा। इसके लिए 10 बजे का समय निर्धारित किया गया है।

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नयाब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) की शपथ ग्रहण समारोह के लिए जिला स्तर की समिति तैयारियों में जुटी है. मार्च में, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद सैनी ने यह पद संभाला था। आगामी लोकसभा चुनावों से पहले सैनी की नियुक्ति ने राज्य की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है।

सैनी (Nayab Singh Saini) के ओबीसी समुदाय से होने के चलते, बीजेपी ने राज्य में सामाजिक समीकरणों का ध्यान रखा है। इस सप्ताह, सैनी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से मुलाकात की थी. इनके अलावा, उन्होंने केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से भी भेंट की थी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एंटी-इनकंबेंसी भावना को चुनौती देते हुए 48 सीटें जीतीं। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों के विपरीत, बीजेपी ने बॉर्डरलाइन वाली हालात से बाजी मार ली। कांग्रेस की हार के साथ-साथ जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) भी कमजोर पड़ गई. वहीं, इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) सिर्फ दो सीटों पर सिमट गई।

Related Post

CM Vishnudev Sai

बस्तर दशहरा पर्व का ऐतिहासिक मुरिया दरबार संपन्न, सीएम साय बोले- यह वैश्विक स्तर पर प्रसिद्ध हो गया

Posted by - October 15, 2024 0
जगदलपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai ) ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध ‘बस्तर दशहरा पर्व’ आस्था और परंपरा का…
औवैसी का तंज

झारखंड चुनाव : ओवैसी बोले- बीजेपी को रोको, लेकिन कांग्रेस भी दूध की धुली नहीं

Posted by - November 30, 2019 0
जमशेदपुर। झारखंड विधानसभा चुनाव में शनिवार को प्रचार के लिए उतरे एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने विरोधियों पर जमकर…
former Prime Minister Rajiv Gandhi

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर जाने, कैसे हुई जीवन में रजीनीति की शुरुआत

Posted by - August 20, 2020 0
आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन है। राजीव गांधी के कार्यकाल में देश ने कई बड़े बदलाव देखे। उन्होंने…