भाजपा सरकार ने राइजिंग राजस्थान के लिए 15 लाख करोड़ के एमओयू किए: भजनलाल शर्मा

1 0

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) का रविवार को राइजिंग राजस्थान 2024 के उद्देश्य से जर्मनी और यूके की यात्रा के बाद जयपुर लौटने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य के विकास और विदेशी निवेश के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) ने कहा कि भाजपा सरकार ने अब तक राइजिंग राजस्थान के लिए 15 लाख करोड़ रुपये के एमओयू साइन किए हैं। यह कदम प्रदेश में औद्योगिक विकास को गति देने और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए उठाया गया है। उन्होंने बताया कि इन एमओयू में जर्मनी, जापान, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात और सिंगापुर जैसे देशों की कंपनियों ने रुचि दिखाई है।

भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) ने बताया कि राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट 2024 के लिए जर्मनी और सिंगापुर को पार्टनर कंट्री बनाने का निमंत्रण दिया गया है। उनका कहना है कि ये देश राजस्थान में निवेश करने में रुचि रखते हैं, जिससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Bhajan Lal) ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार अपने कार्यकाल के दौरान सिर्फ कुर्सी बचाने में लगी रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शेखावाटी क्षेत्र के लोगों को पानी से वंचित रखने के लिए हरियाणा चुनाव में यमुना जल समझौते को रद्द करने तक की घोषणा की थी। यह दिखाता है कि उनकी जनता के प्रति कोई सच्ची मंशा नहीं है।

बिजली और बिजली उत्पादन में निवेश

भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) ने बताया कि भाजपा सरकार ने राजस्थान में बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए दो लाख 24 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर एमओयू किए हैं। उन्होंने कहा कि 2027 तक भाजपा सरकार किसानों को दिन में बिजली, उद्योगों को 24 घंटे बिजली और राजस्थान को बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

उपचुनावों में जीत का आह्वान

मुख्यमंत्री (CM Bhajan Lal) ने उपचुनावों में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने खींवसर, झुंझुनूं, दौसा, देवली, रामगढ़ और सलूंबर से जन समर्थन वाले प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि हमें इन सभी प्रत्याशियों को विजय दिलानी है।

भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) ने कहा कि भाजपा सरकार का उद्देश्य युवाओं को रोजगार मिलना, उत्कृष्ट राजस्थान बनाना और प्रदेश को विकास के नए आयाम स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी देश के 140 करोड़ नागरिकों को अपना परिवार मानकर योजनाएं लागू कर रहे हैं। उसी तर्ज पर भाजपा सरकार प्रदेश की आठ करोड़ जनता के लिए कार्य कर रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) दिन-रात विकसित राजस्थान के सपने को साकार करने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय निवेशकों ने भरोसा नहीं किया, लेकिन अब भाजपा सरकार पर निवेशक भरोसा जता रहे हैं। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, विभिन्न मंत्रीगण, सांसद और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे, जिन्होंने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और राज्य के विकास में उनकी भूमिका की सराहना की।

Related Post

CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी बोले- दो दिन में खोली जाएं बंद सड़कें, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

Posted by - September 16, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अवरुद्ध मार्गों को दो दिन के भीतर…
प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास ने दिया डोनेशन

यूनिसेफ और पीएम केयर्स फंड में प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास ने दिया डोनेशन

Posted by - March 31, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास ने कोराेनावायरस (कोविड-19) के खिलाफ जारी लड़ाई में अपना योगदान…