CM Nayab Singh

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई ‘हाई पॉवर्ड वर्क्स परचेज कमेटी’ की बैठक

66 0

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह (CM Nayab Singh) की अध्यक्षता में हुई ‘हाई पॉवर्ड वर्क्स परचेज कमेटी’ की बैठक में क़रीब सवा आठ सौ करोड़ रुपये के कार्यों की मंजूरी दी गई। इसमें विद्युत विभाग को 111 करोड़ रुपये और कुरुक्षेत्र में सौ बेड का अतिरिक्त अस्पताल बनाने के लिए 32 करोड़ रुपये मंजूर किए गए है।

बैठक में पुलिस कर्मचारियों के लिए अम्बाला में लगभग 19 करोड़ रुपये से बनने वाले 96 मकानों के टेंडर की अंतिम मंजूरी दी गई। इसके अलावा भिवानी जिले के गांव खरकड़ी में महाराणा प्रताप हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के रीजनल रिसर्च स्टेशन में 9.47 करोड़ रुपये से तथा इसी यूनिवर्सिटी के करनाल में 358 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों को मंजूरी दी गई।

बिजली विभाग में ज्यादा क्षमता के करंट कंडक्टर को बदलने के लिए 111 करोड़ रुपये, फरीदाबाद जिले के गांव धौज में सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के लिए 19.32 करोड़ रुपये, कैथल जिला के गांव ढांड में जलापूर्ति क्षमता की अपग्रेडशन के लिए 28.60 करोड़ रुपये, रेवाड़ी जिला में सादलपुर रेलवे लाइन पर 2 लेन का आरओबी बनाने पर 23 करोड़ रुपये, पानीपत जिला में पानीपत-डाहर रोड को 4-लेन करने के लिए 15.80 करोड़ रुपये तथा नारनौल ब्रांच से कृष्णावती नदी को रिचार्ज करने के लिए 41.50 करोड़ रुपये के कार्यों को मंजूरी दी गई।

अयोध्या में विश्राम गृह बनाएगी हरियाणा सरकार, लोगों को मिलेंगी अतिरिक्त सुविधाएं

इस बैठक में कैथल जिले के गांव लादना चक्कू में राजकीय महिला कॉलेज के निर्माण पर 14.30 करोड़ रुपये, राजौंद में राजकीय कॉलेज की नई बिल्डिंग बनाने पर 13.60 करोड़ रुपये तथा हिसार जिले के गांव डाटा में राजकीय महिला कॉलेज बनाने के लिए 17 करोड़ रुपये के कार्य की मंजूरी दी गई। कुरुक्षेत्र में एलएनजेपी अस्पताल के कैंपस में ही 100 बेड का अतिरिक्त अस्पताल बनाने के लिए 32 करोड़ रुपये, पलवल हसनपुर रोड की मजबूती के लिए 12.15 करोड़ रुपये, फतेहाबाद जिले में जाखल-धारसूल-भूना-पाबड़ा-सरसौद रोड की चौड़ाई और मजबूती के लिए 21.11 करोड़, कुरुक्षेत्र जिला में सहारनपुर-कुरुक्षेत्र रोड के सुधार समेत अन्य कार्यों के लिए 16.40 करोड़, असंध-राजौंद-कैथल-पटियाला रोड की स्पेशल मरम्मत के लिए 16.60 करोड़, तोशाम-बहल-सुधीवास रोड की मजबूती के लिए 12.50 करोड़, हांसी-उमरा-सुल्तानपुर-कंवारी रोड की स्पेशल मरम्मत के लिए 13.75 करोड़ रुपये तथा यमुनानगर-खजुरी-जठलाना रोड के निर्माण के लिए 23.62 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यों की मंजूरी दी गई।

बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, विकास एवं पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Post

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर से बच्चे ने मांगा पैसा, तो दिया ऐसा रिएक्शन- देखें वायरल वीडियो

Posted by - April 16, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर भी बाकी कलाकारों की तरह लॉकडाउन में घर पर ही समय बिता रही हैं।…
Supreame Court

महिला अफसरों के स्थायी कमीशन पर बोली सुप्रीम कोर्ट – सेना के मानकों की नहीं हो सकती समीक्षा

Posted by - March 25, 2021 0
नई दिल्ली । भारतीय सेना (Indian Army) में महिला अफसरों को स्‍थायी कमीशन देने संबंधी मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने…
Coaching Centers

धामी सरकार कसेगी कोचिंग सेंटरों पर शिकंजा, नियमों के उल्लंघन करने पर रद्द होगा रजिस्ट्रेशन

Posted by - July 15, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड सरकार राज्य में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले कोचिंग सेंटरों (Coaching Centers) शिकंजा कसने जा रही है।…