Nagarnar Steel Plant

नगरनार स्टील प्लांट में जोरदार ब्लास्ट, चार कर्मचारी झुलसे

46 0

जगदलपुर/रायपुर। छत्तीसगढ़ में जगदलपुर के नगरनार स्टील प्लांट ( Nagarnar Steel Plant) के हॉट स्ट्रिप मिल में ब्लास्ट होने से चार कर्मचारी झुलस गए हैं। इनमें से दो की स्थिति गंभीर है।दोनों को राजधानी रायपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दो अन्य कर्मचारियों का इलाज जगदलपुर के महारानी अस्पताल के बर्न यूनिट में किया जा रहा है।

प्लांट (Nagarnar Steel Plant) के कर्मचारियों-आधिकारियों ने मंगलवार सुबह जानकारी दी कि यह हादसा तब हुआ जब प्लांट में ब्लास्ट फर्नेस में ब्रेकर मेंटेनेंस काम चल रहा था। इस दौरान शॉर्ट सर्किट के बाद टनल फर्नेस में जोरदार विस्फोट हो गया और भयानक आग भड़क गई।

इस विस्फोट और शार्ट सर्किट की चिंगारी से काम कर रहे सीनियर टेक्नीशियन तापस नायक, सीमेंस कंपनी के महेंद्र कुमार लहरे, सिंह इंटरप्राइजेज के देवेंद्र नाग और सीमेंस कंपनी के अमरेंद्र कुमार चौधरी बुरी तरह झुलस गए। घटना सोमवार की बताई जा रही है।

हरियाणा में भाजपा के मास्टरस्ट्राेक से विपक्षी दल चित्त

संबंधित अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और सुरक्षा उपायों को और सख्त करने के निर्देश दिए हैं। मामले में एनएमडीसी प्रबंधन ने हादसे को लेकर अभी कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी है। उल्लेखनीय कि नागरनार स्टील प्लांट की प्रमुख तकनीकी सुविधाओं में भारत में सबसे बड़ी ब्लास्ट फर्नेस (बीएफ) शामिल है।

Related Post

बुजुर्गों को फ्री में अयोध्या यात्रा कराएगी दिल्ली सरकार, कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला

Posted by - October 27, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बुधवार को हुई विशेष कैबिनेट बैठक में तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल…