घर अपर ही बनाएं यम्मी मसाला ब्रेड, नोट करें रेसिपी

34 0

घर में अक्सर ब्रेड (Bread) बच जाती है। पैकेट खुलने के बाद नीचे की ब्रेड्स कई दिनों तक रखी रहती है। ऐसे में ब्रेड की फ्रेशनेस कम होने की वजह से कोई भी इसे नहीं खाता। इस वजह से ब्रेड किसी काम की नहीं रहती।

आपके घर में भी अगर ऐसा ही होता है, तो आज हम आपको ब्रेड की एक टेस्टी रेसिपी बता रहे हैं। इस रेसिपी की सबसे खास बात यह है कि जल्दी बनकर तैयार हो जाती है। साथ ही घर में बची हुई ब्रेड खराब होने की बजाय एक टेस्टी रेसिपी बनाने के काम आ जाती है।

सामग्री

6-8 ब्रेड स्लाइस

1 मीडियम प्याज

1 मीडियम टमाटर

1 इंच अदरक

4-5 लहसुन की कलियां

1-2 हरी मिर्च

1/2 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर

1/2 टी स्पून हल्दी

स्वादानुसार नमकचाट मसाला

हरा धनिया , टुकड़ों में कटा हुआ

बनाने की वि​धि

एक ग्राइंडर में प्याज, टमाटर, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च और थोड़ा नमक डालें। स्मूद पेस्ट होने तक पीस लें। पैन में थोडा़ सा तेल गर्म करें. जीरा और पिसा हुआ मसाला डालें।। इसे कुछ देर पकने दें और फिर हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें।

दूसरे पैन में ब्रेड के स्लाइस को टोस्ट करें और 6-8 टुकड़ों में काट लें। पके हुए मसाले में ब्रेड के टुकड़े डालकर अच्छी तरह मिला लें। जब ब्रेड के टुकड़े अच्छे से लग जाएं तो आंच से उतार लें और ऊपर से चाट मसाला और ताजा हरा धनियां डाल कर सजाएं। गर्म- गर्म परोसें।

 

Related Post

MEETING WITH CM OF PM MODI

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों संग संवाद करेंगे PM मोदी, ममता नहीं होंगी शामिल

Posted by - April 8, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण अभियान पर आज मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद…

महानता और संस्कृति में महिलाओं का होता है विशेष स्थान, जानें इनसे जुड़ी रोचक बातें

Posted by - May 31, 2019 0
डेस्क। किसी भी देश की महानता और संस्कृति में महिलाओं का विशेष स्थान होता है और हमारे तो वेदों में…