Letters of intent issued to four universities

चार विश्वविद्यालयों को आशय पत्र जारी

146 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए निजी विश्वविद्यालयों (Universities) को प्रोत्साहित कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में चार नए विश्वविद्यालयों को आशय पत्र निर्गत करने का निर्णय लिया गया है।

इन विश्वविद्यालयों में वरुण अर्जुन विश्वविद्यालय शाहजहांपुर, टीएस मिश्रा विश्वविद्यालय (Universities) लखनऊ, फारुख हुसैन विश्वविद्यालय आगरा और विवेक राष्ट्रीय विश्वविद्यालय बिजनौर शामिल हैं। नए निजी विश्वविद्यालयों को आशय पत्र जारी करने का उद्देश्य शिक्षा का स्तर सुधारने और उत्तम शिक्षा प्रदान करना है।

निजि विश्वविद्यालय (Universities) 2019 के अंतर्गत नियम 14 के तहत उच्च समिति इस पूरे मामले को देखती है। समिति सभी प्रावधानों को देखने के बाद इसे मंत्रिपरिषद के पास भेजती है।

अप्रैल के अंतिम सप्ताह में हो सकते हैं निकाय चुनाव: एके शर्मा

आशय पत्र जारी होने के बाद दो साल के अंदर इन विश्वविद्यालयों (Universities) को सभी औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। औपचारिकताएं पूरी नहीं करने पर आशय पत्र निरस्त हो जाएगा।

Related Post

AK Sharma

एके शर्मा ने सभी नगर निकायों को गौशालाओं पर विशेष ध्यान देने का दिया निर्देश

Posted by - October 13, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए.के शर्मा (AK Sharma)  ने बुधवार को प्रदेश में बाढ़ प्रभावित…
nitin gadkari

उप्र में बन रहे सात ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे देंगे विकास को नयी ऊंचाई: नितिन गडकरी

Posted by - January 5, 2022 0
लखनऊ। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (nitin gadkari) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में लखनऊ प्रयागराज और कानपुर…