सिर्फ पानी से छू मंतर होंगे चेहरे के दाग-धब्बे, जानें कैसे

819 0

लखनऊ डेस्क।  चहेरे पर दाग-धब्बों को लेकर काफी परेशान रहती हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं। फिर भी परेशानी कम होने का नाम नही लेती है। इसलिए आज हम एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहें हैं। जिससे आप इस परेशानी से निजात पा सकते हैं –

ये भी पढ़ें :-चेहरे से मिटाना है बुढ़ापे का नामोनिशान, तो करें चावल के पानी का इस्तेमाल 

1-पुदीने का पानी पीने से पेट साफ रहता है और चेहरे की चमक बरकरार रहती है। इसके सेवन से त्वचा की रंगत अच्छी होगी। इसके साथ ही यह पेट की गर्मी को दूर करता है। दमकती त्वचा की चाहत रखती हैं तो आज से ही पुदीना पीना शुरू कर दें।

2-पीने के पानी में स्ट्रॉबेरी का रस मिलाकर पीने से भी चेहरे से दाग धब्बे गायब होते हैं। इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट होता है जिससे चेहरे पर ग्लो आता है।

3-चिया के बीज में अल्फा लिपोइक एसिड काफी मात्रा में होता है, जो एक दमदार एंटीऑक्सीडेंट होता है। ये स्किन से झुर्रियों को दूर कर पोर्स को छोटा करने में भी मदद करता है। इसके अलावा चिया सीड्स में ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिड होते हैं जो बेजान त्वचा में भी जान डालने का काम करते हैं।

4-शहद बैक्टीरिया से लड़ने में कारगर होता है। सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद मिलाकर पीना फायदेमंद होता है। इससे शरीर की चर्बी तो कम होती ही है। साथ ही इससे स्किन से स्पॉट भी गायब होते हैं।

Related Post

कांग्रेस- आप पार्टी

मोदी को हराने के लिए आखिरी सेकेंड तक तैयार, हरियाणा की शर्त छोड़े केजरीवाल –राहुल गांधी

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आप से गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि…
Bangladesh Attack in Temple

PM मोदी का दौरा खत्म होते ही बांग्लादेश के मंदिरों और ट्रेनों पर हमला, हिंसक प्रदर्शन में 10 की मौत

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की यात्रा खत्म होने के बाद ही बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर…