IED Blast

नक्सल प्रभावित बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट, दो जवान बलिदान

35 0

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बीती रात मंडिमरका के जंगलों में नक्सलियों की ओर से IED ब्लास्ट किया गया। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से 2 जवान शहीद हो गया हैं, जबकि 4 जवान घायल हुए हैं। जिनका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। इस घटना पर राज्य के सीएम विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) ने दुख जताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडिमरका के जंगलों में हुए IED ब्लास्ट में एसटीएफ के प्रधान आरक्षक भरत लाल साहू और आरक्षक सतेर सिंह इस धमाके में शहीद हुए हैं। ऑपरेशन से लौटते समय नक्सलियों ने पाइप बम में ब्लास्ट किया। सीआरपीएफ, कोबरा, सीएएफ, डीआरजी और एसटीएफ के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थी। इस ब्लास्ट में घायल जवानों में पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार हैं।

इस घटना पर दुख जताते हुए सीएम विष्णु देव साय ने एक्स पोस्ट में लिखा, ‘बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एसटीएफ के 2 जवानों के शहीद होने और 4 जवानों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

सीएम साय ने आगे लिखा, ‘माओवाद के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली विचलित हैं और कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। माओवाद के खात्मे तक हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।’ बताया जा रहा है कि घायल जवानों के बेहतर इलाज के लिए हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर रेफर किए जाने की तैयारी चल रही है।

Related Post

Road Safety

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए 22 अप्रैल से 4 मई तक चलेगा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा

Posted by - April 20, 2024 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए योगी सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है। इसको…