Site icon News Ganj

बॉडी लोशन के ये चमत्कारी फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे

अपनी त्वचा को बॉडी लोशन (body lotion) से भरपूर करना, आपकी त्वचा को खुश और स्वस्थ रखने के लिए सबसे सस्ती चीजों में से एक है। स्नान बॉडी लोशन आपकी त्वचा में नमी को सील करने और सूखापन को रोकने का काम करता है। यह रूखी कोहनी और एड़ी को भी मुलायम बनाने में मदद करता है। एक अच्छी गुणवत्ता वाला बॉडी लोशन (body lotion) स्कैपी, निर्जलित त्वचा पर अद्भुत काम करता है जो खुरदरा और बदसूरती को दूर करने में बेहद फायेदेमंद होता है। और अगर ये लाभ आपकी त्वचा पर बॉडी लोशन लगाने के लिए आपको लुभाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो हम नीचे कुछ और सूचीबद्ध कर चुके हैं।

त्वचा पर अतिरिक्त सूखे और खुरदरे पैच को फिर से भरना: भले ही आपकी सामान्य त्वचा तैलीय या सामान्य हो, आपके शरीर पर कुछ ऐसे धब्बे हो सकते हैं जो खुरदरे और सूखे हों। स्नान के बाद या सोते समय इन क्षेत्रों में बॉडी लोशन लगाने से बहुत मदद मिलेगी। यह टूटी हुई त्वचा को बाहर निकालता है और इसे आपके शरीर के बाकी हिस्सों की तरह ही चिकना और रेशमी बनाने में मदद करता है।

खुशबू आती है और अच्छा लगता है: लोग पसंद करते हैं कि शरीर पर मलाईदार लोशन कैसा लगता है। यह काफी आराम की अनुभूति के समान है जिसे आप महसूस करते हैं जब आप अपने पैरों और हाथों में लोशन लगाते हैं। बाजार में खुशबू के हिसाब से ऐसी कई तरह के लोशन उपलब्ध हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं। आप अपनी पसंद का कोई भी विकल्प चुन सकते हैं और अपने शरीर को एक ही समय में अच्छा महसूस कर सकते हैं।

आपकी त्वचा को एक चमक देता है: आप कुछ लोशन खरीद सकते हैं जो आपकी त्वचा की टोन में भी चमक लाता है। ब्राइटनिंग गुणों को बॉडी लोशन में भी लगाया जाता है जो इसे लगाने पर आपकी त्वचा पर छोटे झाईयों के रूप में दिखाई देते हैं। कुछ कॉस्मेटिक लोशन भी मृत गुच्छे को हटाने के लिए त्वचा को उज्ज्वल करते हैं और अंतर्निहित ऊतकों को फिर से जीवंत करते हैं।

आपको आराम देता है: जब आपकी त्वचा स्वस्थ और हाइड्रेटेड होती है, तो यह स्वचालित रूप से आपको आराम महसूस कराता है। आप हाथों पर सुगंधित लोशन के साथ शरीर की मालिश की कोशिश कर सकते हैं। आप एक लोशन भी प्राप्त कर सकते हैं जब आप इसे अपनी त्वचा पर लगाते हैं। यह आपके शरीर के अंगों में संवेदी गर्मी जोड़ता है।

चिकनी कॉलस: यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा लंबे समय तक आपके पैरों पर रहते हैं, तो आपने मोटे कॉलस को विकसित किया होगा जो निपटने के लिए भद्दा और दर्दनाक है। मॉइस्चर बॉडी लोशन आपकी मृत त्वचा को हटाने में मदद करेगा अगर आप इसे बिना लोशन के आज़माते हैं। यदि आपकी कॉलगुल सूजन या फीकी पड़ने लगती है, तो आपको इसकी जाँच अपने त्वचा विशेषज्ञ से करवाने की आवश्यकता होती है।

Exit mobile version