CM Nayab Singh

जर्मनी के साथ स्वास्थ्य सेवाओं व ऑटोमोबाइल में उद्योग बढ़ाएगा हरियाणा

27 0

चंडीगढ़। हरियाणा एवं जर्मनी आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं व ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देंगे। हरियाणा व जर्मनी के उद्योगपतियों को जल्द ही एक मंच पर बिठाया जाएगा। इसी उद्देश्य के साथ जर्मनी के फ्रैंकफट सिटी के सांसद राहुल कुमार कंबोज के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी (CM Nayab Saini)  से मुलाकात की।

राहुल कुमार मूल रूप से हरियाणा के यमुनानगर जिले के रहने वाले हैं और जर्मनी में भारतीय मूल के लोगों की कई संस्थाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। राहुल के साथ जर्मनी से यहां आए हरियाणवी मूल के सौरभ भगत, कपिल कुमार, श्रवण कुमार ने मुख्यमंत्री (CM Nayab Saini)  के साथ स्वास्थ्य तथा ऑटोमोबाइल क्षेत्र में व्यापारिक समझ को बढ़ाने पर चर्चा की।

राहुल कुमार कंबोज ने बताया कि हरियाणा इन दोनों क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। जर्मनी के बहुत से उद्यमी इस क्षेत्र में भारत में पूंजी निवेश करके अपने उपक्रम लगाना चाहते हैं। इसी उद्देश्य के साथ अक्टूबर के दौरान उद्योगपतियों का एक शिष्टमंडल भारत दौरे पर चंडीगढ़ आएगा।

हरियाणा में रेल व एयर कनेक्टिविटी वाले शहरों में औद्योगिक विकास की प्रबल संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री (CM Nayab Saini) ने जर्मन प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद कहा कि राहुल कुमार ने जर्मनी में हरियाणा का नाम रोशन किया है। हरियाणा सरकार विदेशी पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए कई तरह की योजनाओं पर काम कर रही है।

जर्मन से आने वाले उद्योगपतियों की विभागीय अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक करवाई जाएगी। सरकार हरियाणा में निवेश की इच्छा रखने वाले उद्योगपतियों को हर संभव मदद करेगी।

Related Post

CM Dhami

पर्यावरण संरक्षण के लिए डिजिटल डिपॉजिट रिफन्ड सिस्टम का शुभारंभ महत्वपूर्ण कदम: मुख्यमंत्री

Posted by - August 28, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को सचिवालय में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से संचालित प्लास्टिक…
Congress

अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर ‘सत्याग्रह’ पर बैठी कांग्रेस

Posted by - June 19, 2022 0
नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी (Congress party) के सांसदों और नेताओं ने रविवार को दिल्ली (Delhi) के जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’…