वैक्सिंग के बाद भी पैर नहीं दिखते खूबसूरत, तो करें ये उपाय

37 0

आजकल लड़कियां शार्ट्स पहनना पसंद करती हैं। जिसके लिए वो वैक्सिंग (waxing) और पॉलिशिंग वगैरह पार्लर जाकर कराना पसंद करती हैं। लेकिन कई बार पार्लर में कराई महंगी वैक्सिंग (waxing) भी टांगों को खूबसूरत नहीं दिखा पाती। क्योंकि टांगों पर दिखने वाले पोर्स काफी भद्दे लगते हैं। जिन्हें अक्सर लड़कियां स्ट्राबेरी लेग्स कहकर चिढ़ाती हैं। अगर इस तरह की समस्या आपके साथ भी होती है तो ये ट्रिक जरूर काम आएगी।

दरअसल, कई बार लड़कियां वैक्सिंग (waxing) के साथ ही घर पर ही रेजर से छोटे बालों को क्लीन करती हैं। जिसके बाद ये छेद खुले छुट जाते हैं। इन रोमछिद्रों में हवा भर जाती है। जिसकी वजह से स्किन के ऑयल का ऑक्सीकरण हो जाता है। जिसकी वजह से पैरों में काले धब्बे दिखने लगते हैं। आइए जानें कैसे बचें इस तरह की समस्या से।

सबसे पहले तो अगर आपके पैरों पर इस तरह के धब्बे या स्ट्राबेरी लेग्स की समस्या है तो एक बड़े चम्मच हल्दी के पाउडर को लेकर इसमे नारियल का तेल मिलाकर गाढा पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को टांगों पर या प्रभावित पैरों के हिस्से पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दें। फिर किसी साफ तौलिये या फिर कपड़े से साफ कर लें। इसके इस्तेमाल से त्वचा के पोर्स छोटे हो जाते हैं।

इसके साथ ही स्ट्राबेरी लेग्स से बचने का प्रयास करें। जैसे पैरों पर हमेशा मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें। जिससे कि डेड स्किन बनने या परत जमने का मौका ना मिले।

पैरों को नियम से एक्सफोलिएट करें। अच्छे स्क्रब फिर वो चाहे घर पर बने हो या बाजार के हों, इस्तेमाल करें।

इसके साथ ही रेजर की बजाय घर पर बालों को साफ करने के लिए एपिलेटर का इस्तेमाल करें। ये त्वचा के रोम छिद्रों को खोले बिना ही बालों को जड़ से निकाल देता है।

Related Post

बिग बॉस 13

बिग बॉस 13: सिद्धार्थ शुक्ला की जीत के पीछे गर्लफ्रेंड का हाथ, यूजर्स ने किया ट्रोल

Posted by - February 17, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। ‘बिग बॉस 13’ के खत्म होने के बाद इसका फिनाले 15 फरवरी को हो गया हैं। लेकिन शो…