CM Vishnudev Sai

प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

39 0

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने कहा कि डबल इंजन की सरकार नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रही है। प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है।उन्होंने यह प्रतिक्रिया शुक्रवार को बीजापुर में सुरक्षाबलों द्वारा मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराए जाने पर व्यक्त की है।

उन्होंने ( CM Vishnudev Sai) कहा कि सुरक्षाबलों को मिली यह सफलता सराहनीय है। उनकी बहादुरी को सलाम करता हूं। जनवरी 24 से अब तक 131 दिन में जवानों ने 103 नक्सलियों को मुठभेड़ में खत्म किया है।

उल्लेखनीय है कि बीजापुर के गंगालूर थाना इलाके में जवानों ने 12 नक्सलियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। बीजापुर पुलिस के अनुसार माओवादियों की पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) कंपनी नंबर 2 के कमांडर वेल्ला और गंगलूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियाम के साथ 100 से 150 कैडरों की जंगल में मौजूदगी की जानकारी के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया था।

एनकाउंटर खत्म होने क बाद जब इलाके की सर्चिंग की गई तब वहां से 12 माओवादियों के शव मिले। मारे गए सभी नक्सल हार्डकोर माओवादी हैं। बीजापुर पुलिस के अनुसार नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। मौके से जवानों को बीजीएल लॉन्चर, 12 बोर की बंदूक और गोला बारुद बरामद हुआ है।

राम विरोधी हैं रामगोपाल यादव : मुख्यमंत्री साय

नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो जवान भी जख्मी हुए हैं। दोनों जवानों की हालत खतरे से बाहर है। घायल जवानों में एक डीआरजी तो दूसरा एसटीएफ का जवान शामिल है। मुठभेड़ में डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

Related Post

Shubhendu Adhikari

 पश्चिम बंगाल: वोटिंग के बीच नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला

Posted by - April 1, 2021 0
पश्चिम बंगाल। नंदीग्राम के कमालपुर में बूथ संख्या 170 के पास मीडिया कर्मियों की गाड़ियों पर हमला हुआ। शुवेंदु अधिकारी(…

मवाली है आंदोलनकारी किसान, सिर्फ बिचौलियों की मदद कर रहे- विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी

Posted by - July 22, 2021 0
किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कृषी मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने फिर बातचीत के जरिए समाधान निकालने पर जो…
Raipur

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पहुंची रायपुर, हुआ भव्य स्वागत

Posted by - July 15, 2022 0
रायपुर: राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू समर्थन मांगने के लिए आज शुक्रवार को छत्‍तीसगढ़ के रायपुर (Raipur)…