सुबह-सुबह करें ये उपाय, घर में होगा धन आगमन

33 0

वास्तु शास्त्र का मनुष्य के जीवन में एक अहम रोल है. जिसका पालन करके घर में सुख-समृद्धि, खुशियां और सफलता प्राप्त की जा सकती है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे सरल उपाय बताए गए हैं जिन्हें नियमित रूप से करने पर हर व्यक्ति सुखी जीवनयापन कर सकता है.

वास्तु के अनुसार सुबह सुबह उठते ही अपने मुख्य द्वार (Main Gate) पर अगर ये काम आप कर लेते हैं आपको बेस्ट रिजल्ट आने वाले समय में देखने को मिलेंगे. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं कुछ सरल उपाय जिन्हें करके प्रगति, उन्नति हो या फिर जीवन में सफलता, पैसे की ग्रोथ हर तरह से आपको बहुत अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे.

हर घर में हों ये 3 चिन्ह

सनातन धर्म के हर व्यक्ति के घर में मुख्य द्वार पर ऊपर की तरह ओम का चिन्ह साथ ही मुख्य द्वार के दाएं और बाएं तरफ स्वास्तिक या शुभ लाभ के चिन्ह अवश्य बने होना चाहिए. यह चिन्ह घर की रक्षा करने में सहायक होते हैं. इनसे घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा मुख्य द्वार से ही वापस लौट जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है.

नियमित रूप से करें ये उपाय

यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख-समृद्धि, खुशियां बनी रहें. क्लेश दूर हों, नकारात्मकता दूर हो और घर के हर सदस्य को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर बने इन प्रतीक चिन्हों को सुबह उठते ही हल्दी, कुमकुम, गंगाजल, गुलाब जल और इत्र से 5 बार री राइट करें. सरल शब्दों में कहा जाए तो इन सभी सामग्री से बारी-बारी से स्वास्तिक, ओम पर पांच बार उन्हीं चिन्हों को लिखें.

उपाय से होने वाले लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप इस उपाय को नियमित रूप से करते हैं तो आपके घर में पसरी दरिद्रता दूर होगी. घर के तनावपूर्ण माहौल से छुटकारा मिलेगा. लंबे समय से अटके कार्यों को गति मिलेगी और सफलता प्राप्त होगी. नकारात्मकता दूर होकर सकारात्मकता का संचार बढ़ेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा जिसके कारण आपके घर में भगवान श्री हरि विष्णु और माता लक्ष्मी का वास होगा.

Related Post

Mamta Banerjee

‘पीएम मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं जो भविष्यवाणी कर रहे हैं…’, ममता बनर्जी ने साधा निशाना

Posted by - April 4, 2021 0
कोलकाता।  (West Bengal Assembly Election) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election)…
Mamta Banerjee

बंगाल में ममता और योगी भरेंगे हुंकार, शाह और राहुल भी करेंगे प्रचार

Posted by - April 4, 2021 0
नई दिल्ली। पांच राज्यों में चुनावों के बीच आज रैलियों का रविवार रहने वाला है। पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु…

खूबसूरती निखरने के लिए चावल के आटे में छिपे हजार गुण, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Posted by - September 19, 2019 0
लखनऊ डेस्क। आज के ज़माने में खूबसूरत कौन नही दिखना चाहता है। खूबसूरत दिखने के लिए बहुत से उपाय भी…