पुराने और फटे कपड़ों को ऐसे करें दोबारा इस्तेमाल

29 0

आज के दौर में अगर आप फैशन में पीछे रह जाएंगे तो शायद लोग आपको ना अपनाएं। इसीलिए लोग नए ट्रेंड को अपनाते हैं ताकी वह लाइफस्टाइल में फैशन से पीछे ना रह जाए।

लेकिन इस बार अपने स्टाइल और फैशन सेंस में कुछ बड़े बदलाव करके आप लोगों के बीच फेमस होने का अच्छा तरीका है। साल 2022 में ट्रेंड में रहने के लिए आपको अलग से फ़िज़ूल खर्च करने की ज़रूरत नहीं। अपने पुराने कपड़ों (Old Clothes) को दोबारा इस्तेमाल में लाएं। ये ज़रूरी नहीं है कि पुराने कपड़ों में आपका स्टाइल पुराना लगेगा। बस आपको पहनने का सही तरीका सीखना होगा। तो आइए जानते है स्‍टाइलिश दिखने के लिए इस साल आपको कौन से काम करने हैं।

अपनी अलमारी में सभी कपड़े, जूते और एक्सेसरीज को अच्छी तरह से संभाल कर रखें। कई बार आपके पास बहुत सारे कपड़े या गिफ्ट्स होते हैं और आप उन्हें भूल जाते हैं। अधिकतर लोगों के साथ ऐसा होता है। अपने सभी एक्सेसरीज को एक जगह इकट्ठा करके रखें और फिर अपने कपड़ों के हिसाब से स्टाइल करें।

ये ज़रूरी नहीं की स्टाइल के लिए आप नए कपड़े ही खरीदें। आप हर दिन इन पुराने कपड़ों मिसमैच कर पहन सकते हैं। कई बार आप सोचते हैं कि वही कपड़े दोहराना थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन कुछ दिनों बाद आप अपने कपड़ों को मिस मैच करके पहन सकते हैं।

रिसाइकल का मतलब जिन कपड़े को आप नहीं पहन सकते उसे अन्य चीजों में इस्तेमाल करें। जान ले कौन से कपड़े को इस्तेमाल में लाया जा सकता है। आप अपने पुराने कपड़ों को किसी पायदान या डस्टर के रूप में भी प्रयोग कर सकते हैं।

Related Post