लिविंग रूम की सजावट में न करें ये गलतियां, बिगड़ जाएगा कमरे का लुक

29 0

हर कोई अपने घर को सजाने (Home Decore) के लिए कड़ी मेहनत करता हैं ताकि घर का आकर्षण बना रहे। खासतौर से लिविंग रूम (Living Room) की सजावट अच्छे से की जाती हैं ताकि घर आए मेहमानों पर अच्छा इम्प्रेशन बने। लेकिन कई बार देखा जाता है कि इस सजावट में लोग कुछ मामूली गलती कर बैठते हैं जिसकी वजह से घर का आकर्षण कम होने लगता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान रख अपने लिविंग रूम की सजावट करें।

लाइटिंग

लाइटिंग अगर सही तरीके से नहीं होगी तो आपके लिविंग रूम की पूरी सजावट खराब हो जाएगी। सुनिश्चित करें की हर तरफ प्रकाश फैला हो। केवल एक लाइट ऊपर लगा देना, सजावट में होने वाली सबसे बड़ी गलती है।

लिविंग रूम को सजाना है तो ना करें ये 10 गलतियां | Mistakes That We Make While Designing Our Living Room - Hindi Boldsky

पोजिशनिंग

सुनिश्चित करें कि सभी फर्नीचर ठीक तरह से रखे गए हैं। गलत जगह पर टीवी लगाना घर की सजावट में होने वाली आम गलतियों में से एक है। सोफा को दीवार से सटाते हुए रखना एक और बड़ी गलती है। आपको लगता है कि इससे कमरा और अधिक बड़ा लगेगा, तो ध्यान दें कि आप अपनी बैठक की सजावट को खराब कर रही हैं।

10 छोटे बैठक कमरों को सजाने के विचार | homify

गहरे रंग की दीवार

दीवार पर गहरे रंग का प्रयोग करने से कमरे का आकर छोटा और खराब लगेगा। यदि आप कोई गहरा रंग करना चाहते हैं तो इस का उपयोग किसी एक दीवार पर करें और अन्य सभी दीवारों पर हल्के रंग का उपयोग करें।

आर्ट गैलरी

लिविंग रूम को आर्ट गैलरी बनाना एक आम गलती है जो ज्यादातर लोग करते हैं। न्यूनतम फर्नीचर का प्रयोग करें और इसे अच्छी तरह से व्यवस्थित करें।

इस तरह करेंगे कमरे की सजावट तो लिविंग रूम भी दिखेगा बड़ा - decorate-your- living-room-in-this-way-to-look-bigger-and-beautiful - Nari Punjab Kesari

गलत कालीन

हमेशा ध्यान दें कि आप का कालीन कमरे के आकार और बनावट के साथ अच्छी तरह से मेल खाता हो। रंग का चयन करते समय भी सावधान रहें।

पर्दे

खिड़की की लंबाई वाले पर्दे अब फैशन से बाहर हो चुके हैं। जमीन तक की लंबाई वाले पर्दे का प्रयोग करें और पर्दे की छड़ को थोड़ा ऊंची जगह पर लगाएं। यह आपकी बैठक को विशाल और शानदार लुक देगा।

Related Post

yogi

असम: होजोई में CM योगी की चुनावी रैली, बोले- राम के बिना भारत का काम नहीं चल सकता

Posted by - March 17, 2021 0
हाजोई (असम) : असम विधानसभा चुनाव तीन चरणों में कराए जाने हैं। इसी कड़ी में भाजपा और कांग्रेस नेता धुआंधार…
PM Modi

बंगाल में बोले पीएम मोदी- माताओं-बहनों के आंसू गिरने की वजह बन रहीं दीदी

Posted by - April 10, 2021 0
कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…