अपने लिए सैंडल की खरीददारी समय इन बातों का रखें खास ख्याल

28 0

गर्मी (Summer) के मौसम में तंग जूतों की बजाय सैंडल (Sandals) पहनना वाकई आरामदायक होता है. मौसम बदलते ही आउटफिट के साथ फुटवेयर (Footwear) के सिलेक्‍शन में इन्‍हीं वजहों से गर्मी आते ही सैंडल को शामिल करना हर कोई पसंद करता है.

सैंडल्‍स (Sandals) हर तरह के आउटफिट पर भी सूट करते हैं और ये हर ओकेजन के लिए परफेक्‍ट हो सकते हैं. लेकिन गर्मी के दिनों के लिए एक परफेक्ट सैंडल्स की जोड़ी खरीदना थोड़ा मुश्किल भरा काम हो सकता है. अमूमन यह देखा गया है कि लोग सैंडल्स (Sandals) की शॉपिंग करने में बेसिक गलतियां करते हैं और बाद में अफसोस करते हैं.

यहां हम आपको बताते हैं कि अगर आप भी सैंडल (Sandals) खरीदने की सोच रहे हैं तो इन गलतियों से बचें और इन जरूरी टिप्‍स (Tips) को फॉलो करें.

गर्मियों में सैंडल (sandals) खरीदते वक्‍त रखें इन बातों का ख्‍याल

पर्पस सुनिश्चित करें

खरीदने से पहले आप यह निश्चित करें कि आप सैंडल (Sandals) फॉर्मल इवेंट के लिए खरीद रहे हैं या दोस्‍तों परिवार वालों के साथ मौज मस्‍ती के लिए. अगर आप कंफर्टेबल ओकेजन के लिए सैंडल की शॉपिंग करें तो स्‍टाइलिश हील्‍स वाले सैंडल्‍स की बजाय आप कंफर्टेबल सैंडल ही खरीदें. अगर आप दफ्तर या पार्टीज़ के लिए इसे खरीद रहे हैं तो फॉर्मल सैंडल्‍स खरीदें.

कंफर्ट सबसे पहले

गर्मी के सैंडल्स खरीदते समय पहले आपको कंफर्ट का ख्याल रखना चाहिए. मसलन, अगर आप समर में कहीं बाहर जा रहे हैं तो आपको सैंडल्स सिलेक्ट करते समय उसके लुक से अधिक कंफर्ट पर फोकस करना चाहिए. आउटिंग के लिए हाई हील्स खरीदना ठीक नहीं होगा.

साइज का रखें खास ध्‍यान

हमेशा सैंडल का चुनाव करते हुए यह तय करें कि कहीं आप तंग सैंडल तो नहीं ले रहे.  अगर आपने अपनी साइज से छोटा सैंडल लिया तो ये पैरों को काट सकता है जबकि बड़ा सैंडल आपको फिट नहीं होगा.

चुनें अपना स्टाइल

यह पहले से ही तय कर जाएं कि आपको अपने लिए किस स्‍टाइल का सैंडल लेना है. मसलन, ग्लेडियेटर्स, प्लेटफॉर्म्स, स्लाइड्स और वेजेज आदि. किसी भी सैंडल को सलेक्ट करने से बेहतर है कि आप पहले ही अपने स्टाइल पर विचार करें.

क्वालिटी रहे पहली प्रायोरिटी

सैंडल्स हमेशा अच्‍छी क्‍वालिटी की ही लें. ये जरूरी नहीं कि आप बहुत अधिक महंगी सैंडल खरीदें लेकिन आप सस्‍ती सैंडल खरीद कर कंफर्ट के साथ समझौता ना करें. यह ध्‍यान रखें ज्यादा जोड़ सैंडल खरीदने से बेहतर है कि आप एक अच्‍छी क्‍वालिटी की आरामदायक फुटवेयर लें.

Related Post