Arvind Kejriwal

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी ने 70 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे

648 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सभी 70 विधानसभा सीटों के उम्मीदवार उतार दिए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नई दिल्ली से व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पटपड़गंज से चुनाव मैदान में हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आप ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

46 सिटिंग विधायकों को टिकट देने का फैसला, 15 सिटिंग एमएल का टिकट काटा

मीडिया को जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में 46 सिटिंग विधायकों को टिकट देने का फैसला किया गया है, जबकि 9 सीटों पर नए चेहरे उतार रहे हैं। सिसोदिया के मुताबिक, 15 सिटिंग एमएलए को रिप्लेस किया गया है। इस बार 6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को टिकट दिया गया है। सिसोदिया ने बताया कि 46 सिटिंग MLA हैं, 15 सिटिंग एमएल का टिकट काटा गया है, जबकि 6 खाली सीट पर नए नाम दिए गए हैं।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी के निर्देश पर समयावधि में पूरा हुआ रानीपोखरी पुल निर्माण

Posted by - September 30, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को रानीपोखरी, देहरादून में अयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए विकासखण्ड…

हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी को हमलावर के मारी गोली, हुई मौत

Posted by - October 18, 2019 0
लखनऊ। शुक्रवार यानी आज दोपहर घर पर आये दो बदमाशों ने हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की…
CM Dhami

पिछले 22 सालों के बराबर हमने ढ़ाई सालों में नौकरी दी है: सीएम धामी

Posted by - April 13, 2024 0
देहरादून/बागेश्वर/गरुड़। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने शनिवार को कहा, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पिछले 10 साल में भारत का मान-सम्मान…