UP Police Constable

20 अगस्त को जारी होंगे यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड

22 0

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा (UP Police Constable Exam) 2024 का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने वाला है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने तारीख की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार कांस्टेबल पदों के लिए हॉल टिकट 20 अगस्त 2024 को शाम 5 बजे से यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले 16 अगस्त को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा (UP Police Constable Exam) की संभावित सिटी स्लिप जारी की थी।

जिलेवार परीक्षा केंद्र की डिटेल्स यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है। उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें-

– सबसे पहले तो यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
– फिर होमपेज पर UP Police Admit Card 2024 के लिंक को खोजें और उस पर क्लिक करें।
– अपने लॉगिन क्रेडेंशियल डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
– आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा होगा, जिसपर दिए गए डिटेल्स को सावधानीपूर्वक देख लें।
– फिर एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसकी एक प्रिंटेड कॉपी अपने पास रख लें।

ध्यान रहे कि उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले प्रवेश द्वार बंद हो जाएगा और उसके बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कब होगी परीक्षा?

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा (UP Police Constable Exam) 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को राज्य के 67 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा होगी।

शेड्यूल में 26 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी को भी शामिल किया गया है। दो घंटे की परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को 5 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया जाएगा, जिसको लेकर पुलिस भर्ती बोर्ड ने निर्देश भी जारी किया है।

ज्यादा जानकारी के लिए आप यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जा सकते हैं।

Related Post

Gorakhpur University

गोरखपुर विवि को मिली नैक की ‘ए डबल प्लस’ रैंक, योगी ने दी बधाई

Posted by - January 17, 2023 0
गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU Gorakhpur University) को नैक (NAAC) मूल्यांकन में ग्रेड ए डबल प्लस (ए++) की रैंकिंग…
CM Yogi

57 जनपदों, 350 तहसीलों, 825 विकासखंडों में बनाएंगे अटल आवासीय जैसे विद्यालयः सीएम योगी

Posted by - September 12, 2024 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को मोहनलालगंज स्थित अटल आवासीय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एक साथ…