CM Bhajan Lal

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी पार्टी है: भजनलाल शर्मा

0 0

झुंझुनू। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) ने गुरुवार काे झुंझुनू विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी राजेन्द्र भाम्भू के पक्ष में हुई नामांकन सभा में भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि झुंझुनू किसान और जवान की धरती है। भामाशाहों की धरती है। यहां से जाकर लोगों ने देश-दुनिया में नाम कमाया।

उन्होंने (CM Bhajanlal) कहा कि झुंझुनू की धरती अपनी मेहनत पर चलती है। यहां के लोगों ने दुनिया में यह साबित कर के दिखाया है। यहां का जवान हमारी सरहद पर भारत मां की रक्षा कर रहा है। हमारा किसान धरती का सीना चीर कर हमारे देश की 140 करोड़ की जानता का पेट पाल रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में झुंझुनू ने अलग पहचान बनाई है। आप किसे अपना प्रतिनिधि बनाएं, यह देखना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा वे लोग हमेशा जातिवाद, तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार की बात करते हैं। देश को कांग्रेस ने बर्बाद किया है। वह भ्रष्टाचार की जननी है। चुनाव आते ही तुष्टीकरण और जातिवाद, धर्मवाद की बात करती है। देश के प्रधानमंत्री ने किसान निधि सम्मान दिया। क्या उन्होंने कभी जाति और धर्म पूछा ? क्या किसान सम्मान निधि जाति और धर्म के आधार पर मिलती है?

उन्होंने (CM Bhajanlal) कहा कि खाद्य सुरक्षा जाति के आधार पर मिलती है? किसानों को बिजली के कनेक्शन जाति के आधार पर मिलते हैं? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की 140 करोड़ जनता के लिए काम करते हैं। हम राजस्थान की 8 करोड़ जनता के लिए काम करते हैं। प्रदेश की 200 विधानसभा में कोई यह नहीं कह सकता कि जहां जरूरत थी, वहां हमने बजट नहीं दिया। कांग्रेस वहीं बजट देती है जहां उनका प्रतिनिधि होता है। जहां दूसरे दल का विधायक हो, वहां बजट नहीं देती। हमने भेदभाव नहीं किया। संकल्प पत्र में जो वादा किया वो बजट हमने 200 विधानसभा में दिया।

मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal) ने कहा कि 50 साल के बाद अगर किसी ने यमुना जल का एमओयू करवाया तो वह भाजपा है। हम कांग्रेस की तरह झूठे वादे नहीं करते। आलू से सोना पैदा नहीं कर सकते, अगर शेखावाटी की धरती को पानी मिलेगा तो यह धरती सोना उगलेगी। कांग्रेस ने हरियाणा में अपने घोषणा पत्र में लिखा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम राजस्थान और हरियाणा के बीच यमुना जल को लेकर हुआ एमओयू रद्द कर देंगे। उनकी यह नीति थी कि शेखावाटी को यमुना का पानी नहीं मिले। अब ये लोग किसी मुंह से वोट मांगने आ रहे है। इनमें ताकत नहीं है कि यह शेखावाटी के पानी को रोक दें, वे कुछ नहीं कर पाएंगे, मै विश्वास दिलाता हूं। आने वाले समय में शेखावाटी को यमुना का पानी मिलेगा।

उन्होंने (CM Bhajanlal) कहा, हम गरीब को गणेश मानकर पूजते हैं। हमारे 10 महीने का काम देखिए, परखिए। झुंझुनूं के युवा सुबह 4 बजे उठकर सड़क पर दौड़ते हैं। उनकी इच्छा के अनुरूप ही हम काम रहे हैं। हमने युवाओं से वादा किया है कि सरकारी तौर पर 4 लाख भर्तियां करेंगे। 33 हजार को हमने नियुक्ति पत्र दे दिया है। अब देखते जाइए, कलैंडर भी निकाल दिया और कैबिनेट ने 90 हजार वैकेंसी को स्वीकृत करने का काम किया है। उन्होंने कहा मैंने पेपर लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी। इनको छोडेंगे नहीं, संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। कई सलाखों के अंदर हैं। कोई बचने वाला नहीं है। जिन्होंने युवाओं के साथ घात किया, उनको छोड़ने वाले नहीं हैं।

उन्होने (CM Bhajanlal) कहा कि आने वाले समय में किसानों को दिन में बिजली देंगे। 2027 तक राजस्थान को बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बना लेंगे। दिन में बिजली आएगी तो रात में खेत में जाने की जरूरत नहीं पडेगी। 2 लाख 24 हजार करोड़ रुपए के बिजली के एमआयू किए हैं। कैबिनेट ने पास कर दिया, जमीन अलॉट हो गई, काम शुरू हो रहा है। झुंझुनू के विकास के लिए आने वाले 13 नवंबर को कमल के फूल पर मोहर लगाकर राजेन्द्र भांबू को जिता कर विधानसभा भेजें।

शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग : मुख्यमंत्री

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा झुंझुनू विधानसभा के उपचुनाव के सर्वे में भारतीय जनता पार्टी जीत रही है। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। केंद्र में नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और राजस्थान में भजनलाल सरकार का नेतृत्व है। डबल इंजन की सरकार में विधायक झुंझुनूं का होगा तो काम ज्यादा होगा। कांग्रेस का विधायक क्या करेगा? झुंझुनू विधानसभा में कांग्रेस के खिलाफ माहौल है। इस वातावरण का लाभ लेना है। राजेन्द्र भांबू ही ज्यादा काम करवा सकते हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद मदन राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इतने भ्रष्टाचार किए कि हर दिन गाथाएं पढ़ने-सुनने को मिलती थीं। 2जी स्पेक्ट्रम, पनडुब्बी घोटाल, कोयला, चारा घोटाला। न जाने कैसे-कैसे घोटाले किए। जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने है, हिंदुस्तान में कोई घोटाला नहीं हुआ। हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए।

पिछली कांग्रेस सरकार आपस में लड़ती रही। मुख्यमंत्री कुर्सी बचाने में तो उपमुख्यमंत्री हटाने में लगे रहे। पांच साल तक ये लड़ते रहे। लेकिन झुंझुनू में देखा कि टिकट की अपेक्षा रखने वाले ने कैसे त्याग कर दिया। ये चीजें आपको भारतीय जनता पार्टी में देखने को मिलेंगी। घोटाले करने वाले और जनता के गाढ़े पसीने की कमाई का पूरा उपयोग आपके विकास में लगाने वाले को अगर आप एक नजर से देखोगे तो घोटाले करने वालों का हौसला बढेगा। घोटालों पर अंकुश लगाने वाला निराश हो जाएगा।

Related Post

रणजीत बच्चन हत्याकांड

रणजीत बच्चन हत्याकांड : पुलिस कमिश्नर बोले-दूसरी पत्नी ने प्रेमी संग मिल कराई हत्या

Posted by - February 6, 2020 0
लखनऊ। विश्व हिंदू महासभा के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन हत्याकांड का खुलासा हो गया है। रणजीत की हत्या उसकी दूसरी…
History Question Bank

‘इतिहास प्रश्न बैंक’ बच्चों के सपनों का बनेगा पंख : सतीश चन्द्र द्विवेदी

Posted by - December 22, 2020 0
लखनऊ । बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोयला बीकेटी के प्रधानाध्यापक सुरेश जायसवाल द्वारा कक्षा…
SS Sandhu

चमोली की घटना के बाद मुख्य सचिव ने दिए सभी विभागों में विद्युत आपूर्ति की जांच के निर्देश

Posted by - July 20, 2023 0
देहारादून। चमोली (Chamoli Accident) में हुए हादसे के बाद गुरुवार को मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने सभी…
राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले- ‘यस नहीं, नो बैंक’, मोदी के विचारों ने अर्थव्यवस्था को किया चौपट

Posted by - March 6, 2020 0
नई दिल्ली। वित्तीय संकट से जूझ रहे Yes Bank पर भारतीय रिजर्व बैंक ने पैसे निकालने की ऊपरी सीमा निर्धारित…
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को जमानत, शाहीन बाग में एंट्री बैन

Posted by - January 15, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को दरियागंज हिंसा मामले में गिरफ्तार भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद…