CM Yogi

जनजीवन सामान्य, लेकिन सतर्कता की आवश्यकता: सीएम योगी

13 0

बहराइच। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बहराइच में जनप्रतिनिधियों संग बैठक भी की। इसके पहले मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ व क्षेत्र की स्थितियों से भी अवगत हुए। सीएम ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि जनजीवन सामान्य है, लेकिन सतर्कता की अभी भी आवश्यकता है। जनप्रतिनिधि आमजन के बीच में रहें और विश्वास दिलाएं कि जल्द ही भेड़िए को पकड़ लिया जाएगा। सीएम ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पाने से जो पात्र अभी बच गए हैं, अभियान चलाकर उन्हें इसका लाभ भी मुहैया कराया जाए।

जनप्रतिनिधियों, प्रशासन व वन विभाग का बेहतर समन्वय

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधियों, जिला, पुलिस प्रशासन व वन विभाग की टीम ने बेहतर समन्वय से इस परिस्थिति का सामना करते हुए आम जनमानस के मन में विश्वास पैदा किया है। वन विभाग व प्रशासन की आगे की रणनीति पर काम कर रही है।

हवाई सर्वे कर लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सबसे पहले हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ व यहां की स्थितियों का जायजा भी लिया। सीएम ने प्रशासनिक अधिकारियों से बाढ़ समेत अन्य मुद्दों पर किए जा रहे प्रयासों को लेकर जानकारी हासिल की। सीएम ने जनहानि पर मृतक आश्रितों को दी गई सहायता राशि, घायलों के इलाज व स्वास्थ्य आदि की भी जानकारी ली।

सतर्कता की आवश्यकता, जनजीवन सामान्य

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि इन सभी गांवों का सर्वे किया है, जनजीवन सामान्य है। सतर्कता की आवश्यकता है। जब तक क्षेत्र खतरे से मुक्त नहीं हो जाता, टीम सतर्कता के साथ आमजन की सेवा करते हुए प्रत्येक व्यक्ति को बचाने के लिए यहां कार्य करती रहेगी।

सीएम योगी ने बहराइच में मानव-वन्यजीव संघर्ष से प्रभावित परिवार वालों से की मुलाकात, घायलों का जाना हालचाल

बैठक में वन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. अरुण कुमार सक्सेना, वन राज्यमंत्री केपी मलिक, बहराइच सांसद आनंद कुमार गोड़, विधायक सुरेश्वर सिंह, सुभाष त्रिपाठी, अनुपमा जायसवाल, सरोज सोनकर, रामनिवास वर्मा, विधान परिषद सदस्य पद्मसेन चौधरी, प्रज्ञा त्रिपाठी आदि की मौजूदगी रही।

Related Post

farmer destroyed 8 bigha mustard

योगी 2.0 में लघु एवं सीमांत किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधाएं देने की बड़ी तैयारी

Posted by - April 6, 2022 0
लखनऊ: योगी सरकार (Yogi government) अपने दूसरे कार्यकाल में लघु एवं सीमांत किसानों को 50 हजार से अधिक उथले नलकूपों…

सुरक्षा के नाम पर यह छिपाना कहां तक सही कि चीन ने हमारी कितनी जमीन क़ब्ज़ाई?- भाजपा सांसद

Posted by - August 14, 2021 0
बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भारत-चीन विवाद पर एक बार फिर खुलकर अपनी राय व्यक्त की है। स्वामी ने…
CM Yogi allegation against Akhilesh are correct

सही है सीएम योगी का आरोप, सपा सरकार में अखिलेश ने वापस लिया था खुद पर दर्ज मुकदमा

Posted by - March 3, 2023 0
लखनऊ। बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने दोनों सदनों में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)…