Site icon News Ganj

पीएम मोदी ने वरिष्ठ नागरिकों को प्रदान किया ‘स्वास्थ्य रक्षा कवच’: सीएम योगी

CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ। केंद्रीय कैबिनेट में बुधवार को हुए अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इसमें 70 वर्ष व इससे अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को जन आरोग्य के तहत स्वास्थ्य कवरेज देने की घोषणा की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के प्रति आभार जताया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज केंद्रीय कैबिनेट द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 70 वर्ष और उससे अधिक आयु के समस्त वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करने का निर्णय अभिनंदनीय है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने लिखा कि लोक-कल्याणकारी राज्य की अवधारणा को सिद्ध करते इस संवेदनशील निर्णय से लगभग 4.5 करोड़ परिवारों और 6 करोड़ वरिष्ठ नागरिकों को ₹5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा प्राप्त होगी। आय की परवाह किए बिना सभी वरिष्ठ नागरिकों को ‘स्वास्थ्य रक्षा कवच’ प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!

सीएम योगी (CM Yogi)  ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा ‘पीएम इलेक्ट्रिक ड्राइव रिवोल्यूशन इन इनोवेटिव व्हीकल एन्हांसमेंट (पीएम ई-ड्राइव)’ योजना को स्वीकृति मिलने की भी सराहना की। सेवेम योगी ने लिखा कि इस क्रांतिकारी योजना से ईवी क्षेत्र में ₹10,900 करोड़ का परिव्यय किया जाएगा, जिससे ई-एम्बुलेंस, ई-बसों और ई-ट्रकों के माध्यम से हरित परिवहन को प्रोत्साहन मिलेगा। पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छ ऊर्जा की दिशा में यह योजना मील का पत्थर सिद्ध होगी।

सीएम योगी (CM Yogi)  ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा ₹2,000 करोड़ के परिव्यय के साथ ‘मिशन मौसम’ को स्वीकृति प्रदान करने के निर्णय को भी अत्यंत अभिनंदनीय बताया।

Exit mobile version