CM Yogi

आत्मानुशासन बनाये रखते हुए कांवड़ यात्रा को सफल बनायें

32 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कांवड़ियों से अपील की है कि व्यवस्था के साथ जुड़कर पूरी श्रद्धा व विश्वास के साथ आत्मानुशासन बनाये रखते हुए सावन मास की कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने में योगदान दें।

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने सोमवार को कहा कि केन्द्र व प्रदेश शासन मिलकर श्रद्धालुजनों की सुरक्षा व उनकी सुगम यात्रा के लिए अनेक प्रबंध किये हैं। आवश्यकता के अनुसार ड्रोन व हेलीकाप्टर से निगरानी व पुष्प वर्षा की व्यवस्था की है। कहीं कोई अव्यवस्था न हो। कोई भी उनकी आस्था के साथ खिलवाड़ न करने पाये। इन सब बातों को ध्यान में रखकर उपाय किये गये हैं। सरकार बेहतरीन पेटरोलिंग के माध्यम से,स्वच्छता के माध्यम से,स्वास्थ्य के माध्यम से शिविर लगाकर अनेक प्रयास प्रारम्भ भी किये हैं।

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि देवाधिदेव महादेव का पावन मास सावन मास प्रारम्भ हो चुका है। सावन मास की कांवड़ यात्रा जग विख्यात है। पूरे भारत में खासकर उत्तर भारत में इस दौरान शिवभक्त महादेव के अनुष्ठान में लीन होकर सभी शिवालयों में जलाभिषेक के साथ अपनी असीम भक्ति का प्रदर्शन करते हैं।

विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए जनप्रतिनिधियों के सुझावों को अमल में लाएं: एके शर्मा

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि हम सभी शिवभक्त हैं। महादेव की कृपा हम सब बनी है। कोई भी पर्व व त्यौहार, कोई भी साधना बिना आत्मानुशासन के पूरी नहीं होती। सुगम व सुरक्षित यात्रा के लिए हमें अपने अन्त:करण से बल्कि बाहरी रूप से भी पूरी प्र​क्रिया के साथ लीन होना पड़ेगा। शिवोभूत्वा शिवं यजेत। शिव बनने के लिए शिव जैसी साधना भी चाहिए। उस प्रकार का आात्मानुशासन भी चाहिए। तब कांवड़ यात्रा न केवल श्रद्धा व विश्वास की प्रतीक के रूप में बल्कि आमजन के व्यापक विश्वास की प्रतीक बनकर उभरेगी। उन्हाेंने कहा कि असीम श्रद्धा व सेवाभाव के साथ आमजन उनकी सेवा के लिए तत्परता के साथ काम कर रहे हैं।

Related Post

पीसीएल ने की विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा द्वारा घोषित आंदोलन को वापस लेने की अपील

Posted by - March 12, 2023 0
लखनऊ। विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा (Vidyut Mazdoor Sanyukt Morcha) उत्तर प्रदेश की उच्चस्तरीय वार्ता दिनांक 11 मार्च 2023 को पीसीएल…
शादी कार्ड पर लिखवाया 'हथियार लाना वर्जित है'

जेल में बंद विधायक रीतलाल यादव ने शादी कार्ड पर लिखवाया- ‘हथियार लाना वर्जित है’

Posted by - January 19, 2020 0
पटना। बिहार के बाहुबली विधान पार्षद रीतलाल यादव की बेटी की शादी की कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा…