Site icon News Ganj

CM साय ने 70 मितानिनों के बैंक खातों में अंतरित किया 90 करोड़ रुपये

CM Vishnudev Sai

CM Vishnudev Sai

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने शुक्रवार को प्रोत्साहन राशि देने की नई व्यवस्था का शुभारंभ किया। उन्होंने रिमोट का बटन दबाकर छत्तीसगढ़ की 70 मितानिनों के बैंक खातों में 90 करोड़ 8 लाख 84 हजार 20 रुपये सीधे अंतरण किया।

कार्यक्रम सुबह 11 बजे से रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में शुरू हुआ। उनहत्तर हजार 607 मितानिन बहनें , 3448 मितानिन प्रशिक्षक, 289 ब्लॉक समन्वयक, 176 स्वास्थ्य पंचायत समन्वयक, 26 शहरी क्षेत्र समन्यवक, 285 मितानिन हेल्प डेस्क समन्वयक को राज्य स्तर से एक साथ भुगतान किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री अरुण साव, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, मंत्री केदार कश्यप भी उपस्थित रहे ।

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता: साय

मितान-मितानिन परम्परा छत्तीसगढ़ की एक पुरानी परम्परा है। इस परंपरा को लेकर कहते हैं कि पुराने समय में लोग एक-दूसरे को भेदभाव व छुआछूत की नज़र से देखते थे। एक जाति के लोग दूसरे जाति के लोगों के साथ मिलकर या बैठकर खाना नहीं खाते थे। इसी बीच मितान-मितानिन परंपरा की शुरुआत की गयी, ताकि इन दूरियों को खत्म किया जा सके।

Exit mobile version