CM Vishnu Dev Sai

अमित शाह की बैठक से पहले सीएम ने की पुलिस विभाग की समीक्षा, नक्सल ऑपरेशन की ली जानकारी

26 0

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ आगमन से पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) बुधवार को पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा करी। इसमें एंटी नक्सल ऑपरेशन की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। साय (CM Vishnudev Sai) दो घंटे तक पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) में रहे। वहीं रात में एक घंटे राजभवन में राज्यपाल रमेन डेका से मुलाकात करेंगे और राज्य के विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे का कार्यक्रम तय हो गया है। दौरे की शुरुआत चंपारण स्थित वल्लभाचार्य आश्रम से होगी। इसके बाद बैठकों का दौर शुरू होगा। वे राष्ट्रीय क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीबी) के ब्रांच कार्यालय का शुभारंभ भी करेंगे। गृह मंत्री के तय कार्यक्रम के अनुसार, बीएसएफ के विशेष विमान से 23 अगस्त की रात करीब साढ़े 10 बजे रायपुर पहुंचेंगे।

नवा रायपुर स्थित मे-फेयर होटल में रुकेंगे। सुबह 10 बजे एयरपोर्ट से चंपारण जाएंगे, जहां वल्लभाचार्य आश्रम में दर्शन करने के बाद दोपहर करीब 12 बजे नवा रायपुर लौटेंगे। होटल में दोपहर 12 बजे से बैठकों का दौर शुरू होगा। बैठक में छत्तीसगढ़ समेत सात राज्यों के मुख्य सचिव और डीपीजी शामिल होंगे।

नक्सल उन्मूलन और प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों पर चर्चा होगी। दोपहर दो बजे से छत्तीसगढ़ पुलिस की बैठक होगी। वे रात में अलग-अलग राज्यों के पुलिस प्रमुखों (डीजीपी) के साथ वन टू वन चर्चा करेंगे। 25 अगस्त की सुबह 11 बजे राष्ट्रीय क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीबी) के ब्रांच कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद समीक्षा बैठक होगी। दोपहर दो बजे राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक होगी, जिसमें विकास योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। दोपहर साढ़े तीन बजे होटल से रायपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। करीब चार बजे विशेष विमान से दिल्ली रवाना होंगे।

Related Post

CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने किया सरस मेले में महिला स्वयं सहायता समूहों को सम्मानित

Posted by - October 13, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को सायं रेसकोर्स में आयोजित सरस मेले में प्रतिभाग कर मेले…