CM Vishnu Dev Sai

मुख्यमंत्री साय ने सपरिवार हरेली तिहार में की पूजा-अर्चना

31 0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने अपने निवास कार्यालय में आज रविवार काे परंपरागत रूप से छत्तीसगढ़ का पहला त्याेहार हरेली (Hareli) पर्व परिवार व आमजनों संग धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. रमन सिंह, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, कृषि मंत्री रामविचार नेताम सहित कई वरिष्ठ अधिकारी-कर्मचारी एवं अनेक वरिष्ठजन इस आयोजन का लुत्फ उठा रहे हैं।

मुख्यमंत्री (CM Vishnudev Sai) ने धर्मपत्नी कौशल्या साय एवं परिजनों के साथ विधिवत रूप से तुलसी माता, नांगर, कृषि उपकरणों, गेड़ी की पूजा कर अच्छी फसल, किसानों और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। छत्तीसगढ़ की परंपराएं और संस्कृति मुख्यमंत्री निवास में पूरी तरह से जीवंत हो उठीं। हरेली, जो कि छत्तीसगढ़ का पहला और सबसे प्रमुख त्यौहार है, इसे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने सपरिवार और आमजन के साथ धूमधाम से मना रहे हैं।

छत्तीसगढ़ी पकवान से महक उठा मुख्यमंत्री निवास

मुख्यमंत्री निवास को छत्तीसगढ़ी ग्रामीण परिवेश में ढालते हुए, पारंपरिक सजावट और छत्तीसगढ़ी संस्कृति के अनुरूप सजाया गया है। इस मौके पर आयोजित हो रहे छत्तीसगढ़ी संगीत, लोकनृत्य, पारंपरिक गड़वा बाजा, राउत नाचा और गेड़ी नृत्य का भी विशेष आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर परंपरागत कृषि उपकरणों के स्टॉल उपकरणों से छत्तीसगढ़ के कृषि संस्कृति जीवन्त हो उठी है।

मुख्यमंत्री (CM Vishnudev Sai) ने कलाकारों का बढ़ाया उत्साह

राउत नाचा के कलाकारों के आग्रह पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने छत्तीसगढ़ी पारंपरिक वेशभूषा धारण कर कलाकारों का उत्साह बढ़ाया, जिससे हरेली के इस महोत्सव में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ।

Related Post

एयर इंडिया

एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी के लिए बोली लगा सकते हैं NRI

Posted by - March 4, 2020 0
नई दिल्ली। एयर इंडिया की प्रस्तावित रणनीतिक बिक्री के मामले में केंद्र सरकार ने इसमें हिस्सेदारी खरीदने की शर्तों में…
CM Bhajan Lal

हर सेक्टर में निवेश अनुकूल माहौल बनाने के लिए सरकार कर रही काम : मुख्यमंत्री

Posted by - September 5, 2024 0
जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) ने कहा कि राजस्थान में उद्योग के लिए अपार संभावनाएं हैं। राज्य सरकार…