CM Nayab Singh Saini

हिसार में राज्य स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयारियां पूरी

18 0

हिसार। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के महाराणा प्रताप स्टेडियम में 21 जून को होने वाले राज्य स्तरीय 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के भव्य आयोजन के लिए तमाम तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। समारोह में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh Saini) बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

उपायुक्त प्रदीप दहिया की अध्यक्षता में मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारी, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, महाविद्यालय के प्राचार्यों, आयुष योग सहायकों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को हर्षोंल्लास से मनाने के लिए तमाम तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं।

10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) का थीम योग स्वयं एवं समाज के लिए रखा गया है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों व गैर सरकारी सामाजिक संगठनों का आह्वान करते हुए कहा वे इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अधिकाधिक नागरिकों की भागीदारी करवाएं ताकि योग से होने वाले फायदों की बारे में जागरूक हो सकें।

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले योग साधकों को समारोह में लाने तथा वापिस घर छोड़ने के लिए पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था की गई है। उपायुक्त ने कहा कि 19 जून को महाराणा प्रताप स्टेडियम में पायलट रिहर्सल का आयोजन होगा।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के उपलक्ष्य पर इसी दिन योग मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर भी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त नीरज ने सभी अधिकारियों को उनकी ड्यूटी पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाने के निर्देश दिए।

बैठक में हरियाणा योग आयोग के सदस्य नरेश पूनिया, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. धर्मपाल पूनिया सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Post

pm modi

कल्याणी में प्रधानमंत्री मोदी की रैली- कूचबिहार हिंसा दीदी के मास्टरप्लान का हिस्सा

Posted by - April 12, 2021 0
कोलकाता। बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव के लिए पीएम मोदी (PM Modi) आज कई इलाकों में चुनावी रैली कर…
मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं

अमित शाह बोले-महाराष्ट्र में अगर किसी के पास नंबर है तो वह राजभवन जाए

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सियासी हालात पर भाजपा अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।…