Site icon News Ganj

जांजगीर कुएं हादसे में मृतकों के परिजनों को साय सरकार ने की पांच-पांच लाख देने की घोषणा

CM Vishnudev Sai

CM Vishnudev Sai

रायपुर। जांजगीर-चांपा के बिर्रा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम किकिरदा में पांच लोगों की दम घुटने से हुई मौत के मामले में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Sai) ने मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री (CM Sai) ने अपने X हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि, जांजगीर के ग्राम किकिरदा में कुएंं की जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच लोगों की दु:खद मौत की सूचना मिली थी। इस घटना में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा करता हूं।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने लिखा है कि, हमारी सरकार पीड़ित परिजनों के हर संभव मदद के लिए तत्पर है। हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

उल्लेखनीय है कि जांजगीर जिला स्थित बिर्रा क्षेत्र के किकिरदा गांव में एक पुराना कुआं है, जिसे काफी समय से उपयोग में नहीं लाया जा रहा था। गांव के ही लोगों ने पुरानी लकड़ियों का छप्पर बनाकर कुएं को ढंक दिया था। बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में बारिश और तेज हवा चलने के कारण कुएं के ऊपर बना लकड़ी का छप्पर कुएं के अंदर गिर गया था, जिसे निकालने गांव का एक आदमी कुएं के अंदर गया, जो काफी देर तक वापस नहीं आया। इसके बाद एक-एक कर चार लोग और कुएं में उतरे और वापस बाहर नहीं आ सके। आशंका जताई जा रही है कि काफी दिनों से बंद रहने के कारण कुएं में जहरीली गैस निकलने लगी है, जिसकी चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई।

Exit mobile version