CM Vishnu Dev Sai

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण आजीविका मिशन में 237 पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

1 0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने राज्य के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर देने के लिए व्यक्तिगत रूचि लेकर विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी दे रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री श्री साय द्वारा स्वास्थ्य विभाग और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में रिक्त पदों की भर्ती के प्रस्ताव को हरी झण्डी दी गई है। इसके तहत राष्ट्रीय आजीविका मिशन में 237 पदों पर नई भर्ती की जाएगी।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में भर्ती के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने मंजूरी प्रदान कर दी है। जिसमें राज्य स्तर के कुल 9 और जिला स्तरीय 228 पद शामिल हैं। राज्य स्तरीय पदों में सहायक राज्य कार्यक्रम प्रबंधक (वित्तीय प्रबंधन), सहायक राज्य कार्यक्रम प्रबंधक (फार्म आजीविका), प्रोग्रामर व लेखापाल के एक-एक पद एवं भृत्य के दो पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी गई है।

जिला मिशन प्रबंधन इकाई के 228 पदों में जिला मिशन प्रबंधक के 2, जिला कार्यक्रम प्रबंधक के विभिन्न 21, विकास खण्ड परियोजना प्रबंधक के 23 पद शामिल हैं। इसके अतिरिक्त क्षेत्रीय समन्वयक के 98, लेखापाल के 10 एवं लेखा सह एमआईएस सहायक के 49, कार्यालय सहायक, ऑपरेटर के 17 और भृत्य के 8 पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी गई है। इन पदों पर भर्ती होने से मिशन की योजनाओं को अधिक प्रभावी ढंग से लागू किया जा सकेगा, जिससे ग्रामीण समुदायों को सीधा लाभ मिलेगा।

उल्‍लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री साय (CM Sai) द्वारा हाल में ही पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों और स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी गई है।

Related Post

Prasoon Joshi

गीतकार प्रसून जोशी बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर

Posted by - November 26, 2022 0
देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने प्रख्यात कवि, लेखक एवं गीतकार (पद्मश्री) प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) को राज्य का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त…
CM Vishnudev Sai

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री साय ने केन्द्रीय बजट काे सराहा, कहा बजट में हर वर्ग का रखा ख्याल

Posted by - July 23, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) ने केंद्रीय बजट (Union Budget) पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री…
cm dhami

सीएम धामी का बड़ा ऐलान, समूह ग की परीक्षा में अब नहीं होगा साक्षात्कार

Posted by - March 1, 2023 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने हल्द्वानी में नकल विरोधी कानून आभार रैली में प्रतिभाग करते हुए कहा कि आपके हिस्से…