Site icon News Ganj

सीएम नायब सैनी ने की घोषणा, श्रमिकों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाएगी सरकार

CM Nayab Singh Saini

CM Nayab Singh Saini

जींद। सीएम नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh Saini) नई अनाज मंडी में आयोजित श्रमिक सम्मान समारोह में घोषणा की है कि जो भी श्रमिक भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए तीर्थ यात्रा पर जाना चाहता है,उसे सरकार द्वारा मुफ्त यात्रा करवाई जाएगी। इसके लिए अधिकारियों द्वारा कार्ययोजना तैयार की जा रही है। श्रमिक बस या ट्रेन से भी अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए तीर्थ यात्रा जाते हैं तो इसका खर्च हरियाणा सरकार वहन करेगी।

सीएम नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh Saini) बुधवार को जींद की नई अनाज मंडी आयोजित श्रमिक सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। नायब सिंह सैनी ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा समेत कांग्रेस नेता यह कहते फिर रहे हैं कि उनकी सरकार आने पर पोर्टल को बंद कर दिया जाएगा। करनाल में भूपेंद्र हुड्डा ने यह बात बोली तो उनके मूख से भ्रष्टाचार की बू आ रही थी। क्योंकि श्रमिकों तक जो भी लाभ पहुंच रहा है, इस पोर्टल के माध्यम से पहुंचता है। अगर पोर्टल बंद हो गया तो लाभ से वंचित रह जाएंगे। इसलिए सरकार ने फैसला लिया है कि जो भी श्रमिक लाभ के लिए पोर्टल के माध्यम से अप्लाई करेगा, उसे तय समय में लाभ मिलेगा।

इसके अलावा सरकार ने हैप्पी कार्ड, बिजली बिल माफी, सोलर योजना की भी शुरूआत की है। सीएम नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh Saini) ने बटन दबा कर श्रमिकों के लिए तीन योजनाओं के तहत करोड़ों रुपये का लाभ उनके खातों में डालने का काम किया। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बना रही है। सरकार ने पिछले 10 वर्षों में आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड की योजना दी, जिसके तहत पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त दिया गया है।

सीएम सैनी की मौजूदगी में बेटी के साथ बीजेपी में शामिल हुईं कांग्रेस एमएलए किरण चौधरी

उन्होंने (CM Nayab Singh Saini) कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने जरूरतमंदों को प्लाट तो दे दिए थे लेकिन न तो उनकी निशानदेही करवाई गई थी और न ही कब्जा दिलवाया गया था। जिसके चलते यह प्लाट धारक अपने आप को ठगा महसूस कर रहे थे। हमारी डबल इंजन की सरकार ने इन लोगों के दर्द को समझा और प्लाट की जगह चिन्हित करवाकर उन्हें प्लाट अलाट किया। साथ ही कब्जा और दस्तावेज दिलवाए।

उन्होंने (CM Nayab Singh Saini) साथ ही कहा कि जिन गांवों में जमीन नहीं है, उन गांवों के जरूरतमंद लोगों को 100 गज का प्लाट खरीदने के लिए एक लाख रुपये उनके खातों में डाल दिए जाएंगे। इस दौरान उनके साथ श्रम एवं कल्याण मंत्री मूलचंद शर्मा, भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा, जिला प्रधान राजू मोर, डा. राज सैनी सहित दूसरे भाजपा नेता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने जींद से बसों को तीर्थ यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Exit mobile version