CM Nayab Singh

मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में जाट कल्याण सभा के भवन का किया शिलान्यास

29 0

गुरुग्राम। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh)  ने कहा कि सामाजिक कार्यों को लेकर हमारे समाज की संस्कृति रही है। जब भी अच्छे उद्देश्य व सामूहिकता के भाव के साथ कोई कार्य आरंभ किया जाए तो समाज आगे बढक़र दान करता है। उन्होंने यह बात रविवार को गुरुग्राम के सेक्टर-10 स्थित एलपाइन कांवेंट स्कूल में जाट कल्याण सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले मुख्यमंत्री ने जाट कल्याण सभा के भवन का शिलान्यास भी किया।

नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh)  ने जाट कल्याण सभा को बधाई देते हुए कहा कि आपका यह भवन समाज के सभी वर्गों के लिए काम आएगा। साथ ही न केवल स्थानीय लोगों बल्कि दूरदराज से आने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार आप लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है। इस भवन की आधारशिला रखने का यह अवसर बड़ी खुशी का दिन भी है।

उन्होंने (CM Nayab Singh) भवन के निर्माण के लिए अपने ऐच्छिक कोष से 31 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। साथ ही जाट कल्याण सभा द्वारा भवन की पार्किंग के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग पर मुख्यमंत्री ने हरियाणा सरकार की नीति के अनुसार इस मांग को पूरा करवाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही स्वतंत्रता दिवस भी आने वाला है। हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।

अच्छे उद्देश्य को लेकर संस्था को आगे बढ़ाएं: धर्मबीर सिंह

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि कोई भी संस्थान तभी लंबा चलता है। जब उसको आगे बढ़ाने के लिए उद्देश्य अच्छे हो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और डीएवी जैसे संगठन इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है। सांसद ने इस दौरान भवन निर्माण में 21 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा भी की।

पटौदी विधानसभा को मिली ‘नायब’ सौगात

राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि जाट कल्याण सभा ने दिल्ली-एनसीआर सबसे बड़ा जाट भवन बनाने की जिम्मेदारी ली है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि निर्माण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह भवन सर्वसमाज के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

सामाजिक समरसता का बनेगा अनुपम उदाहरण: धनखड़

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि यह भवन 36 बिरादरी के लोगों के लिए सदैव खुला रहेगा। भवन के निर्माण में वन, वन्य जीव एवं पर्यावरण तथा खेल मंत्री संजय सिंह ने भी पांच लाख रुपए तथा अन्य लोगों ने भी वित्तीय सहायता देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले स्कूली विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया।

Related Post

राहुल गांधी

मोदी और शाह अपनी ही काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं : राहुल गांधी

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर बड़ा हमला…
निर्भया केस

निर्भया केस: राष्ट्रपति ने मुकेश की दया याचिका की खारिज, अब फांसी पक्की

Posted by - January 17, 2020 0
नई दिल्ली। निर्भया केस के दोषी मुकेश की दया याचिका गृह मंत्रालय ने गुरुवार रात राष्ट्रपति को भेजी गई थी,…