Site icon News Ganj

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने राज्य की जेलों के लिए 2.84 करोड़ रुपये की दवाइयों की खरीद की मंजूरी दी

CM Nayab Singh

CM Nayab Singh

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh) ने राज्य की जेलों के लिए 2.84 करोड़ रुपये की आवश्यक दवाइयों (Medicines) और चिकित्सा सामग्रियों की खरीद को मंजूरी प्रदान की है। इस फैसले से सभी जेल कैदियों को आवश्यक चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करना है, जिससे उनके स्वास्थ्य और स्वच्छता के अधिकार को बरकरार रखा जा सके।

सरकारी प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि आवश्यक दवाइयों (Medicines) और चिकित्सा सामग्रियों की मांग हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम लिमिटेड (एचएमएससीएल) को भेजी जा रही है, जो ऐसी खरीद के लिए राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित स्रोत है। इस बीच सीएम ने रोहतक में 34.74 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन हाई सिक्योरिटी जेल में ‘एडवांसड फिजिकल सिक्योरिटी सॉल्यूशन’ स्थापित करने के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

प्रस्तावित सुरक्षा उपायों में अत्याधुनिक परिधि सुरक्षा प्रणालियां, उन्नत प्रवेश नियंत्रण तंत्र, व्यापक निगरानी प्रणालियां और कमांड एवं नियंत्रण केंद्र में एकीकृत अन्य उन्नत आईटी प्रौद्योगिकियां शामिल हैं। इन संवद्र्धनों का उद्देश्य रोहतक उच्च सुरक्षा जेल में मजबूत और अभेद्य सुरक्षा वातावरण बनाना है।

योगी सरकार का आदेश, अपनी तहसील में ही निवास करें उपजिलाधिकारी और तहसीलदार

उन्होंने बताया कि यह निर्णय 1 दिसंबर और 12 दिसंबर, 2023 को जेल विभाग और हरियाणा पुलिस आवास निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में हुई सिफारिशों के बाद लिया गया है। इन बैठकों में जिला जेल नूंह की तरह नवीनतम एवं आधुनिक सुरक्षा तकनीकी उपकरणों को लागू करने की आवश्यकता पर बल दिया गया था।

Exit mobile version