CM Nayab Saini

हिसार का महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट लिखेगा प्रदेश के विकास की गाथा : नायब सैनी

21 0

हिसार। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini) ने कहा है कि हिसार का महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट प्रदेश के विकास की गाथा को लिखेगा। इसके निर्माण का दूसरा चरण पूरा हो चुका है और लाइसेंस मिलते ही यहां से उड़ाने शुरू हो जाएगी। यहां से अयोध्या, दिल्ली, चंडीगढ़, जम्मू, जयपुर व अहमदाबाद सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए हवाई जहाज उड़ेंगे।

नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini) गुरुवार सायं यहां के महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण का उद्घाटन करने उपरांत जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने यहां पर लगभग 544 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया और जिले की जनता को बधाई दी।

उन्होंने (CM Nayab Saini) कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2047 तक देश को विकसित बनाने का संकल्प लिया है और इस संकल्प को पूरा करने में हरियाणा भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि लगभग 9 वर्ष पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस एयरपोर्ट का शुभारंभ किया था और खुशी की बात है कि अब इसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उड़ान योजना शुरू करते हुए कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा और उनका यह संकल्प आज पूरा होने जा रहा है।

नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini) ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। न तो विपक्ष के पास नीति है और न ही नीयत। विपक्ष का केवल एक ही मकसद है कि प्रदेश के विकास को किस तरह रोका जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को प्लाट देने के नाम पर बरगलाया लेकिन भाजपा सरकार ने इस योजना को कैबिनेट में पास करके गरीबों को रजिस्ट्रियों सहित प्लॉट देने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग यह भी अफवाह फैला रहे हैं कि भाजपा सरकार अल्पमत में है। उन्होंने कहा कि यदि हम अल्पमत में हैं तो कांग्रेसी अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं लाते। उन्होंने कहा कि हम अल्पमत में नहीं पूर्ण बहुमत में है और ये कांग्रेस को भी अच्छी तरह से पता है।

मुख्यमंत्री (CM Nayab Saini)  ने उद्घाटन समारोह में स्थानीय एयरपोर्ट अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों के मार्गदर्शन व प्रशिक्षण में यहां से बच्चे प्रशिक्षण लेते हैं और पायलट बनते हैं। यह बहुत बड़ा कार्य है। उन्होंने कहा कि 100 से ज्यादा पायलट को यहां से ट्रेनिंग दी गई है।

इससे पहले स्वास्थ्य एवं उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने मुख्यमंत्री का हिसार पहुंचने पर स्वागत किया। उन्होंने जनता को बधाई देते हुए कहा कि एयरपोर्ट को मूर्त रूप देना हमारा सपना था और वो आज पूरा हो चुका है। मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उस कंपनी के साथ एमओयू पर साइन कर दिए हैं, जिस कंपनी को हवाई जहाज उड़ाने हैं। उन्होंने कहा कि फीस भी भर दी गई है और जैसे ही लाइसेंस मिलेगा, यहां से हवाई जहाज उड़ने शुरू हो जाएंगे।

Related Post

PM Modi

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Posted by - June 23, 2022 0
दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi…

विदेश मंत्री जयशंकर बोले- कोरोना से निपटने में उद्योगो की अहम भूमिका रही

Posted by - August 12, 2021 0
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को भारतीय उद्योग परिसंघ की सालाना बैठक को संबोधित करते हुए कोरोना महामारी से…