CM Nayab Singh

संत नामदेव का सम्पूर्ण जीवन मानव जाति के कल्याण को समर्पित रहा: नायब सैनी

28 0

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini) ने संत शिरोमणि नामदेव की जयंती के अवसर पर ऐलान किया है कि प्रदेश में किसी एक सरकारी संस्थान का नाम नामदेव महाराज के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि नामदेव ने अपना पूरा जीवन समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने में लगा दिया। उनका सम्पूर्ण जीवन मानव जाति के कल्याण को समर्पित रहा।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini)  शुक्रवार को संत कबीर कुटीर पर आयोजित संत नामदेव जयंती के मौके पर पूरे प्रदेश से आए नामदेव समाज के लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर नामदेव समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री सैनी (CM Nayab Saini)  ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास के दरवाजे प्रदेश के हर समाज और हर वर्ग के लिए 24 घंटे खुले हैं। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर संत नामदेव समाज के लोगों द्वारा रखी गई एक दर्जन से अधिक मांगों को भी जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया और कहा कि वह इस पगड़ी के सम्मान को कभी कम नहीं होने देंगे।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सिख समाज के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

मुख्यमंत्री सैनी (CM Nayab Saini)  ने कहा कि हरियाणा में नौकरियों में पिछड़े वर्गों के आरक्षण में क्रीमीलेयर की वार्षिक आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपये वार्षिक कर दी गई है। इसके अलावा, नौकरियों में पिछड़ा वर्ग-ए और बी के बैकलॉग को प्राथमिकता के आधार पर भरने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने दस साल के कार्यकाल में जितना लाभ ओबीसी वर्ग को दिया गया है, उतना पूर्व की सरकार ने कभी भी नहीं दिया।

प्रदेश सरकार ने दस साल के कार्यकाल में ओबीसी वर्ग को पूरा मान-सम्मान देते हुए सभी वर्गों के लिए अनेक कल्याणकारी फैसले लिए हैं। इस मौके पर हरियाणा विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर सिंह गंगवा, ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कर्णदेव कंबोज, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती, उत्तर प्रदेश पिछड़ा आयोग के सदस्य राधेश्याम और कार्यक्रम के आयोजक सतबीर वर्मा मौजूद रहे।

Related Post

CM Dhami

धामी सरकार पहुंची अयोध्या, भक्ति भाव से किए रामलला के दर्शन

Posted by - February 20, 2024 0
देहरादून/अयोध्या। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को अपने मंत्री परिषद (कैबिनेट) सहयोगियों के साथ, उत्तर…
CM Dhami

सीम धामी ने ड्रग्स फ्री उत्तराखंड मिशन-2025 के तहत आयोजित ब्लड डोनेशन कैम्प का किया शुभारंभ

Posted by - February 21, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को मुख्य सेवक सदन में आदर्श औद्योगिक स्वायत्तता सहकारिता (मिस्सरवाला) डोईवाला…
AIIMS BHOPAL

भोपाल एम्स के 24 डॉक्टर पॉजिटिव, शहरी क्षेत्रों में आज से साप्ताहिक लॉकडाउन

Posted by - April 9, 2021 0
 भोपाल:  मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं। प्रदेश में कोरोना का फैलाव तेजी से बढ़…