CM Dhami

धामी की पहल भारतीय राजनीति में एक नया उदाहरण, नई ऊंचाई की ओर उत्तराखंड

15 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने समावेशी शासन में एक नया मानक स्थापित किया है। दो वर्ष पहले अपने जन्मदिन पर उन्होंने राज्य के सभी विधायकों से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए जनहित से जुड़ी 10 विकास योजनाओं का प्रस्ताव मांगा था। इस अनूठी पहल ने राज्य भर में संतुलित विकास सुनिश्चित किया है और भारतीय राजनीति में एक नया उदाहरण स्थापित किया है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) का विकास मॉडल सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत पर आधारित है। सभी दलों के विधायकों को प्रस्ताव आमंत्रित करके उन्होंने सभी नागरिकों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) के आह्वान पर सभी दलों के विधायकों ने लगभग 700 प्रस्ताव प्रस्तुत किए। अब तक मुख्यमंत्री धामी ने इनमें से 310 से अधिक प्रस्तावों के लिए आदेश जारी किए हैं। विशेष रूप से इन 310 से अधिक घोषणाओं में से 90 से अधिक घोषणाएं विपक्षी दलों के विधायकों द्वारा प्रतिनिधित्व वाले क्षेत्रों से संबंधित हैं। इससे सरकार की समावेशी विकास के प्रति प्रतिबद्धता स्पष्ट होती है।

इन परियोजनाओं के समयबद्ध कार्यान्वयन के लिए मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने समस्त विभागीय सचिवों को निर्देश दिए हैं कि विधायकों के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री के घोषणाओं को पूर्ण करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जाए।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  की पहल ने उत्तराखंड को एक ऐसा विकास मॉडल प्रदान किया है, जो समावेशी और समतापूर्ण है। सभी को समान अवसर प्रदान करके चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित हों, मुख्यमंत्री ने शासन में एक नया मानक स्थापित किया है। उनके नेतृत्व में उत्तराखंड अब विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है।

Related Post

pm narendra modi

शिक्षा को रोजगार और उद्यमशीलता की क्षमताओं से जोड़ने का हो रहा प्रयास : PM मोदी

Posted by - March 3, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज आत्मनिर्भर भारत के लिए शिक्षा, कौशल विकास पर सत्र को संबोधित कर…
sachin vaje

एंटीलिया केस में वाजे का बयान- हटाना चाहते थे पवार, मनाने के लिए देशमुख ने मांगे थे दो करोड़!

Posted by - April 7, 2021 0
मुंबई। एनआईए ने कोर्ट में कहा था कि उन्हें यह पता लगाना होगा कि एपीआई रैंक के अधिकारी के पास…
Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ को देंगे मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ। में आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात देंगे। राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सुबह मुंशी…
Remedisvir

भारत काे रेमडेसिविर की 450,000 शीशियां नि:शुल्क देगी अमेरिकी कंपनी

Posted by - April 27, 2021 0
वाशिंगटन । अमेरिका की बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी ने कोविड-19 मरीजों के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली रेमडेसिविर (Remedesvir) दवा की…