CM Dhami

सभ्यता-संस्कृति की पहचान और देश की एकता का आधार है हिन्दी: सीएम धामी

17 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने हिन्दी दिवस (Hindu Diwas) के अवसर पर शनिवार को समस्त प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिन्दी हमारी संस्कृति, भावनाओं और आदर्शों का प्रतीक है। यह हमारी सभ्यता और संस्कृति की पहचान है और देश की एकता का आधार है। हिन्दी सिर्फ हमारी भाषा नहीं बल्कि यह हमारे राष्ट्र की आत्मा और गौरव का प्रतीक है। उन्होंने (CM Dhami) कहा कि आइए, हम सभी अपने सामान्य बोलचाल में हिंदी के शब्दों को प्राथमिकता दें और देश की इस गौरवशाली धरोहर को समृद्ध बनाने का संकल्प लें।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने कहा कि हिन्दी हमारी परंपराओं और विरासत का प्रतीक है। यह हमारी परंपराओं और हमारी विरासत का बोध कराने वाला एक सतत् अनुष्ठान भी है। हिन्दी के प्रति निष्ठा और समर्पण से ही हम इसे विश्व की प्रमुख भाषाओं में बनाए रख सकते हैं।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने अपने संदेश में कहा कि भाषा ही किसी देश की संस्कृति और परंपराओं से जोड़ने का सशक्त माध्यम है। हिंदी भारत ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे अधिक लोकप्रिय भाषाओं में से एक है। हिन्दी का गौरव बनाए रखना हम सभी का कर्तव्य है।

मुख्यमंत्री धामी ने शहीद प्रमोद डबराल को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि देश की विभिन्न भाषाओं के साथ सामंजस्य बनाने की ताकत भी हिन्दी भाषा में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपने दैनिक जीवन में हिन्दी का अधिक से अधिक प्रयोग करें और राजभाषा के सम्मान में सहयोगी बनें।

Related Post

पेगासस जासूसी कांड: SC ने 10 दिनों में मांगा जवाब, केंद्र बोली- जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकती

Posted by - August 18, 2021 0
इजरायली स्पाईवेयर पेगासस के जरिए जासूसी को लेकर मचे घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार को…
CM Yogi

पिछली सरकारों के नेताओं की आजीविका का माध्यम थे माफियाः सीएम योगी

Posted by - March 14, 2024 0
अंबेडकरनगर : समाजवादी पार्टी अंबेडकरनगर में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निशाने पर रही। उन्होंने सपा को यहां…
TMC Leader Sheikh Alam

TMC नेता शेख आलम की भड़काऊ बयान, 30 फीसदी मुस्लिम इकट्ठा हुए तो बन जाएगा चार पाकिस्तान

Posted by - March 25, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनावों के सांप्रदायिकरण का आरोप लगता रहता है, लेकिन नेताओं के बयान इसे सही भी ठहराते हैं।…