Site icon News Ganj

ज्योतिर्मठ पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, उर्गम में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र भंडारी के पक्ष में मांगे वोट

CM Dhami

CM Dhami

जोशीमठ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को ज्योतिर्मठ के उर्गम में बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार राजेन्द्र सिंह भंडारी के पक्ष में प्रचार किया। धामी ने यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए जनता से अपील की कि वह उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करें।

धामी (CM Dhami) ने कहा कि राजेन्द्र भंडारी ने लंबे समय से इस क्षेत्र की सेवा की है। उन्होंने विकास को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा की सदस्यता ली, अब वो इस क्षेत्र को विकास के पथ पर आगे ले जाएंगे।

धामी (CM Dhami) ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से कार्य हो रहा हैं। कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया है। तीन तलाक को खत्म कर दिया गया है। अयोध्या में राम मंदिर बनने का सपना पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व में भारत की नई पहचान स्थापित हुई है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार भी कई महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है। राज्य सरकार ने सबसे पहले समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून को लागू किया। यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड, देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य में सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है, जिससे अब सरकारी नौकरियों में पूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं करवाई जा रही हैं।

प्रदेश में महालक्ष्मी किट योजना, लखपति दीदी योजना, उत्तराखंड आयुष्यमान योजना, वृद्धा पेंशन योजना, होमस्टे योजना की शुरुआत की गई है। उर्गम क्षेत्र 12 महीने पर्यटकों से गुलजार रहे इसके लिए भी सरकार कार्य रही है। अंत्योदय कार्ड धारकों के एक साल में तीन गैस सिलेंडर रिफिल किए जा रहे हैं। साथ ही मुख्यमंत्री नमक पोषण योजना की शुरुवात भी की गई है। राज्य में बीते पांच वर्षों में नौ लाख से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं।

सीएम नायब ने वृद्ध व अनाथ लोगों से मुलाकात कर जाना उनका कुशलक्षेम

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि राज्य में ऑल वेदर रोड का कार्य तेजी से हुआ है। बद्रीनाथ क्षेत्र के दूरस्थ गांवों जैसे पल्ला, जखोला, किमाणा, बछेर, स्यूण और हापला घाटी को सड़क से जोड़ा गया है। भव्य बद्रीनाथ धाम के लिए 424 करोड़ रुपये का मास्टर प्लान पर कार्य गतिमान है। औली से गौरसों तक रोप-वे स्वीकृति हो गई है। गोपेश्वर में श्री देव सुमन कैंपस बनाने के लिए 1.50 करोड़ की धनराशी स्वीकृत हो चुकी है। उन्होंने कहा एक ओर भाजपा विकास, जनकल्याण, सनातन, संस्कृति, एकता की बात करती है तो कांग्रेस भ्रष्टाचार, झूठ, अलगाववाद, संविधान और आरक्षण को खत्म करने की झूठी बातें करती है। कांग्रेस ने जनता में झूठ फैलाने का काम किया है।

Exit mobile version