CM Dhami

‘श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महाकौथिग’ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग, खनसर घाटी के लिए मुख्यमंत्री ने की विभिन्न घोषणाएं

20 0

गोपेश्वर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने चमोली जनपद के गैरसैंण ब्लाक स्थित माईथान खनसर में शुक्रवार को आयोजित ‘श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महाकौथिग’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने माईथान क्षेत्र के मंगल दलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की। साथ ही उन्हाेंने रामगंगा नदी में आवश्यक बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य किए जाने, मालकोट में पुल या वैली ब्रिज बनाने, माईथान में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने, शिशु मंदिर माईथान को सीएसआर के माध्यम से धनराशि उपलब्ध कराने एवं विनायकधार-कस्बीनगर मोटरमार्ग के जल्द निर्माण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि माईथान मां भगवती का पवित्र स्थान है और यह क्षेत्र बेहद संपन्न और समृद्ध है। उन्होंने कहा कि माईथान में आयोजित होने वाला यह मेला हमारी सांस्कृतिक धरोहर है। इसके माध्यम सेे नई पीढ़ी अपनी विरासत से जुड़ती है। खनसर घाटी का महाकौथिग आध्यात्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक समरसता का प्रतीक है। यह मेले लोक कलाकारों को मंच प्रदान करते हैं।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि इस पर्व का मानव जीवन पर विशेष प्रभाव है। श्रीकृष्ण का प्राकट्य अन्याय और अधर्म को समाप्त करने के लिए हुआ था। भगवान के श्रीमुख से निकले वाक्य आज गीता के रूप में हमें प्रेरित करते हैं।

कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस दाैरान भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सतीश लखेड़ा, मेला समिति के पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में लाेग उपस्थित थे।

Related Post

इलेक्टोरल बॉन्ड पर संसद में बवाल

इलेक्टोरल बॉन्ड पर संसद में बवाल, विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र मेंगुरुवार को चौथे दिन लोकसभा में कांग्रेस ने सरकार को चुनावी चंदे वाले इलेक्टोरल…
DM Vinay Shankar Pandey

सम्मान समारोह में बाेले जिलाधिकारी, मैंने कभी चुनौतियों की परवाह नहीं की

Posted by - May 19, 2023 0
हरिद्वार। जिलाधिकारी  विनय शंकर पाण्डेय (DM Vinay Shankar Pandey) के सम्मान में शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में एक सम्मान समारोह…
CM Vishnudev Sai

माता कौशल्या की धरती में शिव पुराण कथा का आयोजन होना छत्तीसगढ़ का सौभाग्य : विष्णुदेव साय

Posted by - May 21, 2024 0
धमतरी। कुरूद में आयोजित गौरीशंकर शिव महापुराण कथा श्रपवण करने 21 मई को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) व…