CM Dhami met PM Narendra Modi

मोदी से मिले धामी, हरियाणा में जीत के लिए दी बधाई

12 0

नयी दिल्ली। उत्तरखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से शिष्टाचार भेंट की और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई दी।

श्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में जब सब भाजपा की बड़ी हार का अनुमान लगा रहे थे तो इन सब विपरीत स्थितियों में भी वहां भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है और यह जीत श्री मोदी के नेतृत्व में आमजन के विश्वास को प्रदर्शित करती है।

इस दौरान उन्होंने (CM Dhami)  प्रधानमंत्री को केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति और बाबा केदारनाथ जी का प्रसाद भी भेंट किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास में श्री मोदी का उन्हें हमेशा मार्गदर्शन और सहयोग मिलता रहा है और इसके लिए वह उनका आभार व्यक्त करते हैं।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने श्री मोदी से विशेषज्ञ समिति से संस्तुत 21 जल परियोजना के विकास एवं निर्माण की अनुमति प्रदान किए जाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने तीन रोपवे परियोजनाओं सोनप्रयाग-गौरीकुंड केदारनाथ, गोविंद घाट-हेमकुंड साहिब और काठगोदाम-नैनीताल को राज्य सरकार द्वारा विकास और संचालन के लिए हस्तांतरित करने का भी अनुरोध किया।

उन्होंने (CM Dhami) केंद्र सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना के अंतर्गत देहरादून-गौचर-देहरादून और देहरादून-चिन्यालीसौंड-देहरादून की हवाई सेवा पुनःसंचालित करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय को आवश्यक निर्देश देने का अनुरोध करने के साथ ही कुमाऊँ और गढ़वाल को जोड़ने के लिये दो मार्गों, खैरना-रानीखेत-बंगीधार-बैजरों मोटरमार्ग 256.9 किमी और काठगोदाम-भीमताल लोहाघाट-पंचेश्वर मोटर मार्ग 189 किमी को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का भी अनुरोध किया।

Related Post

Supreme Court on Corona Cases

राष्ट्रीय संकट पर मूक दर्शक बने नहीं रह सकते : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - April 28, 2021 0
नयी दिल्ली।  कोविड-19 मामलों में बेतहाशा वृद्धि को राष्ट्रीय संकट बताते हुए उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने मंगलवार को कहा…
तीन दिन में पोर्ट होगा मोबाइल नंबर

अब तीन दिन में पोर्ट होगा मोबाइल नंबर, ट्राई की नोटिस जारी

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने संशोधित मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) प्रक्रिया के लिए मंगलवार को सार्वजनिक नोटिस…
UKSSSC

गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराने पर महिला डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

Posted by - April 9, 2021 0
जिले के एक निजी अस्पताल में गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराकर लज्जा भंग करने के आरोप में एक…